अनुप्रिया ने कहा GST को सभी दलों के लोग दे रहे समर्थन, कुछ में भ्रम की स्थिति

0
78

t
वाराणसी (ब्यूरो) जीएसटी के विरोध में व्यापारी संगठनों द्वारा शुक्रवार को वाराणसी बन्द रखकर प्रदर्शन करने के बीच शहर में आई केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि जीएसटी का सभी दलों के लोग दलगत भावना से ऊपर उठकर समर्थन कर रहे है। मगर कुछ लोगों के भीतर भ्रम की स्थिति बनी हुई है, बाद में उन्हें भी पता लग जायेगा कि देश को जटिल टैक्स व्यवस्था से निजात दिलाने के लिए सरकार का यह राष्ट्रहित में बड़ा निर्णायक फैसला है। इससे देश के अर्थव्यवस्था को जहां मजबुती मिलेगी। वहीं महंगाई भी कम होगी। भ्रम को साफ करने के लिए वाणिज्यकर विभाग लगातार कार्यशाला का आयोजन कर रहा है। केन्द्र सरकार की नीयत साफ है। सरकार ने एक देश एक टैक्स लागू कर देश में आर्थिक सुधार के लिए ऐतिहासिक कदम उठाया है।

सरकार को मिलने चाहिए एक साल
योगी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल पर सन्तोष जताते हुए कहा कि सिर्फ 100 दिन में किसी सरकार का आकलन नही होना चाहिए। सरकार को काम करने के लिए कम से कम एक साल का मौका मिलना चाहिए। इसके बावजूद योगी सरकार ने सिर्फ 100 दिन में ही 36000 करोड़ की कर्ज माफी कर 86 लाख किसानों को सीधा फायदा पहुंचाया है। एंटी रोमियो दस्ते का गठन, कानून व्यवस्था,स्वास्थ्य और अन्य क्षेत्रों में काफी सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री लगातार 100 दिन में ही सूबे के एक-एक शहर में जाकर अफसरों पार्टी कार्यकर्ताओं आमजन से मिलकर विकास कार्यो पर नजर रख रहे है। यूपी के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर चिकित्सकों,स्टाफ और संसाधनों की कमी को स्वीकार कर बताया कि आने वाले दिनों में सूबे के 300 स्वास्थ्य केन्द्रो को उच्चीकृत कर चिकित्सकों की तैनाती होगी।

सोनेलाल के जयंती कार्यक्रम में सीएम लेंगे भाग
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 68वीं जन्म जयंती पर दो जुलाई को आयोजित जन स्वाभिमान रैली में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भाग लेंगे। अपना दल (एस) की ओर से जगतपुर में आयोजित जन स्वाभिमान रैली में पूरे देश से लगभग दो लाख कार्यकर्ता भाग लेंगे। बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए प्रदेश भर में कार्यकर्ता जुटे हुए हैं। वाराणसी जिले के गांव—गांव में जनसम्पर्क चल रहा है। कहा कि रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शामिल होने से सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं में उत्साह हैं।⁠⁠⁠⁠

रिपोर्ट – सर्वेश कुमार यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY