दाऊद के पाकिस्तान में होने के सुबूत सामने आये, NSA की बैठक में दाऊद को सौपने की मांग सकता है भारत

0
325

Dawood1

पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है। एक अंग्रेजी अखबार ने अंडरवर्ल्ड डॉन और भारत के मोस्टवांटेड दाऊद इब्राहिम की ताजा तस्वीर जारी की है। खबर के मुताबिक, दाऊद कराची में ही रह रहा है। भारत कई साल से दाऊद के कराची में होने का दावा करता रहा है, लेकिन पाकिस्तान ने कभी स्वीकार नहीं किया। बहरहाल, इस खुलासे के बाद भारत-पाक एनएसए स्तर की वार्ता में दाऊद का मुद्दा भी उठ सकता है। कहा गया है कि वह अपने परिवार के साथ कराची में रह रहा है। यह खुलासा दाऊद की बीवी के फोन बिल से हुआ है। दाऊद के पास 1996 में जारी शेख दाऊद हसन के नाम से पाकिस्तानी पार्सपोर्ट भी है। उसके पास पाकिस्तान से जारी तीन पासपोर्ट हैं। कराची में दाऊद के दो ठिकानों का चला पता है। क्लिफटन के अलावा डिफेंस हाऊसिंग एरिया में भी दाऊद का घर है।

ये सबूत पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित के उन दावों की हवा निकालने के लिए काफी हैं जिनमें उन्होंने कहा था कि दाऊद पाक में नहीं है तो उसे भारत को सौंपने का सवाल कहां पैदा होता है?

दाऊद पत्नी महजबीन शेख, बेटे मोइन नवाज, बेटियों माहरुख, महरीन और माजिया के साथ रहता है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल पाक से वार्ता में ये सबूत पेश कर दाऊद को सौंपने का दबाव बनाने की तैयारी में हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक डी कंपनी भारत में वसूली, नकली नोट और हिंदी फिल्मों व गानों की पायरेसी का काम धड़ल्ले से कर रही है। इसके अलावा यह भारत के रियल एस्टेट और बॉलीवुड फिल्मों के वितरण अधिकार के कारोबार में भी लिप्त है।

257 लोगों का हत्यारा दाऊद इब्राहिम मुंबई में वर्ष 1993 में हुए धमाकों का मुख्य आरोपी है। इन सिलसिलेवार धमाकों में 257 लोगों की मौत हो गई थी। हाल ही में इस मामले में याकूब को फांसी हुई है।

Photo Source – Sahara Samay

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here