पूर्व सीएम निशंक ने जमा कराया सरकारी आवास का किराया

0
84


देहरादून (ब्यूरो)- पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने भी सरकारी आवास का किराया जमा करा दिया है। उन्होंने किराए के रूप में कुल 68,829 हजार रुपये राज्य संपत्ति विभाग में जमा कराए हैं। वह दूसरे ऐसे पूर्व मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में मिले आवास का किराया जमा कराया है। उनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने भी अपने आवास का किराया जमा करा दिया है।

प्रदेश में सरकार की ओर से पहले सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास की सुविधाएं मुहैया कराई जाती थी। बीते वर्ष नैनीताल हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई। इसमें पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिल रही आवासीय सुविधा पर सवाल उठाए गए थे। इस जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने सूबे के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने व इसका किराया जमा करने के आदेश दिए थे।

इसके लिए 15 फरवरी तक का समय तय किया गया। हाईकोर्ट के आदेश के क्रम में बीते वर्ष ही पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी, भगत सिंह कोश्यारी और रमेश पोखरियाल निशंक ने देहरादून में अपने सरकारी आवास खाली कर दिए थे।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा कैंट रोड स्थित आवास और नारायण दत्त तिवारी ने एफआरआइ परिसर स्थित आवास नियत तिथि पर खाली किया। इस बीच कोर्ट ने एक निर्णय में पूर्व मुख्यमंत्रियों को बाजार भाव से किराया जमा कराने को कहा।

किस पर कितना किराया-
भगत सिंह कोश्यारी – 1.55 लाख

नारायण दत्त तिवारी – 1.43 लाख

विजय बहुगुणा  – 43 हजार (जमा)

भुवन चंद्र खंडूड़ी – 1.54 लाख

रमेश पोखरियाल निशंक – 68 हजार जमा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY