निर्बल इंडियन शोषित आम दल (निषाद पार्टी) में पूर्व सांसद का शामिल होना निर्बल वर्ग का सम्मान: राम भरत निषाद

0
456

WhatsApp Image 2017-02-04 at 10.50.01 PM
जौनपुर : जिस तरह भगवान राम को केवट ने नदी पार कराई थी ठीक उसी तर्ज पर चुनावी महासमर में निषाद पार्टी धनंजय के लिए आधार बन गई। शनिवार की दोपहर मल्हनी विधान सभा क्षेत्र के आझूराय इंटरमीडिएट कालेज शेरवां सिकरारा के खचाखच भरे मैदान में पूर्व सांसद धनंजय सिंह व निषाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामभरत निषाद गदगद नजर आए। शनिदेव के दिन ही धनंजय ने अपनी चुनावी रणनीति का खुलासा किया। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव 2002 का इतिहास दोहराएगा। चुनौती तो है निषाद पार्टी जिले की नौ विधान सभाओं में से चार सीटों पर विजय दर्ज करेगी।

धनंजय सिंह ने कहा कि मुझे किसी भी प्रत्याशी अथवा दल की शिकायत नहीं करनी है क्योंकि इन दलों और उनके नेताओं का झूठ उनकी विकास रूपी होर्डिंग साबित करती है। राजनीति में व्यक्ति की आलोचना नहीं होती बल्कि उनकी नीतियों और उनता के साथ किए गए छल का विरोध होता है। जनता के लिए चुनाव का ही वह समय होता है कि अपने वोट की चोट से झूठे विकास का ढ़िढोरा पीटने वालों की धज्जी उड़ा सकती है। जहां तक निर्बलों, शोषितों व गरीबों का सवाल है तो मैं 15 सालों से इनके साथ तत्पर रहा हूं। इसका प्रमाण आज के ही दिन लोगों को मिल गया क्योंकि मैंने अपने लिए ऐसे ही दल का चुनाव किया जो ऐसे तमाम वर्गो का प्रतिनिधित्व करता है। निषाद राज को तो भगवान राम ने महत्ता दी थी मैं तो एक सामान्य प्राणी हूं। धनंजय ने इसी तर्ज पर अपनी बातों को समझाने की कोशिश जुटी भीड़ में की।

धनंजय सिंह ने मौजूदा भीड़ को वोटे के रूप में देखते हुए जनता को एहसास कराया कि उनकी ताकत निर्बल वर्ग है। धनंजय सिंह ने मौजूद जनता को एहसास कराया कि उनकी ताकत निर्बल वर्ग है। धनबल पर कभी चुनाव नहीं जीता जा सकता। यह चुनाव वोट के बल पर हो रहा है। इसी के बलबूते मैं ने नौ में से चार सीटें जीतने का दावा करने का साहस किया हूं। इस मौके पर निर्बल इंडिययन शोषित हमारा आम दल ( निषाद पार्टी) के युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामभरत निषाद ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष व पार्टी के सभी लोगों के लिए गर्व व सम्मान की बात है कि एक ताकतवर नेता के रूप में धनंजय सिंह हमारी पार्टी में शामिल हुए। निषाद के इस भाषण से भीड़ की तालियों की गड़गड़ागट से पूरा मैदान गूंज उठा। कार्यक्रम में रामचत्रि निषाद, पार्टी के जिलाध्यक्ष दूधनाथ निषाद, जिला पंचायत सदस्य पुष्पा निषाद, बड़े बाबू रन्नों, अशोक सिंह सेऊर, अवधेश सरोज ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता कमलाकर मिश्र ने किया। इस अवसर पर फूलचंद्र मिश्र, लालजी उपाध्याय, नन्कई पांडेय, छेदी गुरू सहित बहुत से लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट–डा०अमित कुमार पाण्डेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY