परिषदीय विद्यालयों में परीक्षा शुरू

0
162


रायबरेली : बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय विद्यालयों की वार्षिक परीक्षा 18 मार्च से 23 मार्च के बीच कराने का निर्देश सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद द्वारा दिये गये हैं जिसके अनुपालन में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जीएस निरंजन के नेतृत्व में जनपद में वार्षिक परीक्षाकी शुरुआत की गयी। संचालित परीक्षा की सुचिता एवं व्यवस्था का अवलोकन सलोन क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फरीदगढ़, बघौला, विकास खण्ड सलोन के ग्रा.प्रधान हरिमोहन तथा सीएमसी अध्यक्ष मिथिलेश ने संयुक्त रूप से विद्यालय पहुँचकर किया। उन्होने बच्चों के डेस्क-बेंच पर बैठ कर परीक्षा देने की व्यवस्था की सराहना की और कहा कि बच्चों को परीक्षा कापी लिखने में ऐसी बैठक व्यवस्था से सुविधा होती है।

ग्राम प्रधान तथा सीएमसी अध्यक्ष ने अनुपस्थिति बच्चों के अभिभावकों से सम्पर्क विद्यालय के प्रधानाध्यापक एसएस पाण्डेय से मिलकर किया और उनसे कहा कि बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना करें उन्हें परीक्षा के दौरान नियमित स्कूल भेजें। परीक्षा के माध्यम से ही उनकी साल भर की मेहनत का मूल्यांकन होता है। इसलिये हर दशा में अपने अपने बच्चों को स्कूल अवश्य भेजे। उन्होने कहा कि वही बच्चा पढ़ने में अच्छा रहता है जो स्कूल रोज आता है और जो बच्चा कभी कभी आता है वो पढ़ने में कमजोर रहता है और उसकी नींव कमजोर रहती है इसलिये बच्चों को शिक्षा अवश्य दिलवाए। इस अवसर विद्यालय स्टाफ पिंकी देवी,सुमन शर्मा एस.एम.सी.पदाधिकारी रामचंद्र,रमेश गौड़,किरन,कलावती आदि उपस्थित रहे।अन्त में विद्यालय के प्र.अ.एस.एस पाण्डेय ने ग्रा.प्र.का सहयोग के लिये धन्यवाद दिया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here