टाउन डिग्री कालेज में प्रवेश परीक्षा 13 से

बलिया (ब्यूरो) टाउन डिग्री कालेज में स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 13 जुलाई से शुरू होगी। यह जानकारी देते हुए प्राचार्य डा.केके मिश्र ने कहा कि 13 जुलाई गुरुवार को प्रथम पाली में सुबह 10 से 12 बजे तक बीएससी गणित व एमए सैन्य विज्ञान की प्रवेश परीक्षा होगी। इसी दिन शाम को द्वितीय पाली में तीन से पांच बजे तक एमए हिंदी व एमएससी प्राणी विज्ञान की परीक्षा होगी।

14 जुलाई शुक्रवार को प्रथम पाली में बीएससी कृषि व द्वितीय पाली में एमए समाजशास्त्र व एमएससी कृषि रसायन की परीक्षा होगी। 15 जुलाई शनिवार को प्रथम पाली में सुबह बीकाम व एमएससी रसायन विज्ञान तथा द्वितीय पाली में एमएससी वनस्पति विज्ञान व कृषि अर्थशास्त्र, एमए प्राचीन इतिहास व भूगोल की परीक्षा होगी। कहा कि 16 जुलाई रविवार को पहली पाली में सुबह बीए व शाम को द्वितीय पाली में एमकाम, एमएससी कृषि वनस्पति विज्ञान व एमए राजनीतिशास्त्र की परीक्षा होगी।

प्राचार्य डा.केके मिश्र ने कहा बीए प्रथम वर्ष की प्रवेश परीक्षा में छात्रों की संख्या को देखते हुए परीक्षा के लिए तीन केंद्र बनाए गए हैं। इसमें रोल नंबर एक से लेकर पांच सौ तक की परीक्षा टाउन इंटर कालेज में होगी। 501 से 1500 तक की सतीश चंद्र महाविद्यालय व 1501 से 3000 रोल नंबर तक की परीक्षा टाउन डिग्री कालेज में होगी। अन्य सभी परीक्षाएं भी टीडी कालेज में ही होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here