दुकान-बार में लगे कैमरों की जांच करेगा आबकारी विभाग

0
140

Excise department
देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए सामान्य प्रेक्षक मनीष कुमार गुप्ता से मिले निर्देशों के बाद आबकारी विभाग ने शराब की दुकानों और बार में लगे कैमरों की रिकॉर्डिंग की जांच की तैयारी शुरू कर दी है।
रिकॉर्डिंग में देखा जाएगा कि कहीं प्रत्याशी/ दल विशेष को तो शराब की आपूर्ति नहीं की गई। इसके साथ ही चेक पोस्टों पर भी सीसी टीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है। सामान्य प्रेक्षक ने मंगलवार को आबकारी विभाग के जनपद अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाएं चाक चौबंद बनाने के निर्देश दिए थे।

यह बैठक इस लिहाज से भी अहम थी कि कुछ दिन पहले खुद मुख्य निर्वाचन आयुक्त विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर चुके हैं। बैठक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर देहरादून जिले में शराब तस्करी के खिलाफ चलाए गए अभियान का पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन भी रखा गया।

बताया गया कि पिछले कुछ समय में जिले में पकड़ी गई तस्करी की शराब प्रदेशभर की कार्रवाई का 33 फीसद (9091.72 लीटर) है। साथ ही बताया गया कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जिले में 25 मामले पकड़े गए थे, जबकि इस चुनाव में अब तक 61 मामले पकड़े जा चुके हैं। इस पर संतोष व्यक्त करते हुए ऑब्जर्वर मनीष कुमार गुप्ता ने चुनाव तक शराब तस्करी पर पैनी नजर रखने को कहा।

रिपोर्ट – शादाब

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here