शनिवार को मोदी और योगी के मिलेजुले एक्शन में नजर आईं अधिशाषी अधिकारी

0
117

किशनी/मैनपुरी(ब्यूरो)- नगर पंचायत की तेजतर्रार अधिशाषी अधिकारी शनिवार को मोदी और योगी के मिलेजुले एक्शन में नजर आईं। एक महिला अधिशाषी अधिकारी को पूरी तरह से एक्शन में देख कर कस्बे के लोग भी कह उठे कि यदि जनपद में दो चार अधिकारी भी इस प्रकार से काम करें तो हालात सुधरने में समय नहीं लगेगा। नगर पंचायत किशनी की अधिशाषी अधिकारी डॉ. कल्पना बाजपेई शनिवार को नगर भ्रमण पर निकलीं थी।

बता दें कि कुछ ही दिनों पूर्व एसडीएम किशनी अविनाश चन्द्र मौर्य की अगुआई में उन्होंने कस्बे में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। जू.हा. स्कूल किशनी के पास लगे एक सरकारी हैंड पम्प के पास गंदगी देख कर वह भडक गईं और लिपिक रामयज्ञ गुप्ता से तुरन्त ही सारी गंदगी हटवा कर वहां पर इंटर लाॅकिंग बिछवाने का फरमान सुना दिया। इसी बीच कुछ सफाई कर्मियों द्वारा नाले की सफाई के बाद कीचड न उठाने की शिकायत कुछ लोगों ने उक्त अधिकारी से कर दी। फिर क्या था उन्होंने तुरन्त ही सारे कर्मचारियों को मौके पर बुला लिया और उनके हाथों से तसला और फावडा लेकर स्वयं ही कूडा उठाने में जुट गईं। एक महिला अधिकारी को इस तरह से कूडा उठाते देख सभी मौजूद लोग भोंचक्के रह गये। तभी एक सफाई कर्मी ने उनके हाथ से फावडा ले लिया ओर सफाई करने लगा। उन्होंने कहा कि जो सफाई कर्मी अपने काम में कोताही करेगा उसका वेतन काट दिया जायेगां। गंदगी कहीं भी हो तुरन्त सफाई करनी होगी। उन्होंने सदर बाजार के कुछ दुकानदारों द्वारा बीच सडक पर कूडा फैंकने की प्रवृत्ति को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि बाजार में नगर पंचायत द्वारा हैंगिग कूडेदानों की व्यवस्था की गई है उन्हीं में कूडा डालें।

इसी बीच वे प्रेमचन्द्र कबाडी वाले के यहां भी गईं और कहा कि आज ही सारा कबाड अपनी दुकानों मे अन्दर या अपनी निजी जमीन पर रखवा लो अन्यथा दुबारा नगर पंचायत की गाडी इसे उठा कर अपने हिसाब से काम करेगी। जिन लोगों ने इस महिला अधिकारी को इस रूप में देखा वो कह उठा कि यदि जनपद में दो चार भी ऐसे अधिकारी आ जाये तो हालातों में सुधार होने में समय नहीं लगेगा।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here