आम मंडी के कारण एम्बुलेंस, राहगीरों तथा उपजिलाधिकारी को करना पड़ रहा रोज घंटों जाम का सामना

0
44

उन्नाव(ब्यूरो)-  किसान मंडी में व्यस्त जनता जाम से त्रस्त! कुछ यही हाल है सङक किनारे लगने वाली आम मंडी का, जहां किसान सङक पर ही आम बेचते हैं और हर समय जाम लगा रहता है फिर चाहे एम्बुलेंस ही क्यों न हो उन्हें इस बात का कोई मतलब नहीं। पुलिस व उपजिलाधिकारी भी कुछ नहीं करती है।

आसीवन थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत मियांगंज चौराहे पर दो आम की मंडी लगती है और दोनों ही मंडी में आने वाले किसान सङक पर ही अपनी कैरट लगा कर आम बेचते हैं| यह नजारा सुबह से ही शुरू हो जाता है, जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है फिर भी चौराहे पर तैनात पुलिस पिकेट इस ओर ध्यान नहीं देती है जबकि उपजिलाधिकारी मनीष बंसल का भी आवागमन भी रहता है| मंडी के कारण मरीज को लेने जा रही एम्बुलेंस भी घन्टों जाम का शिकार होती है|

जाम का आलम यह है कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है जबकि मंडी संचालक अपनी मंडी में आने वाले किसानों को इस बात की खुली छूट दे रखी है कि सड़क पर ही आम बेचना है इसके लिए चाहे जनता परेशान हो या फिर मरीज उन्हें इस बात का कोई मतलब नहीं मंडी के कारण चारों प्रमुख मार्गों पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है| फिर भी जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और बड़ी बात यह भी सामने आई है कि एसडीएम भी जाम में फंसे रहे उसके बाद भी कार्यवाही क्यूँ नहीं होती है।

रिपोर्ट-अशोक दुबे

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY