निष्पक्ष चुनाव कराना मेरी प्राथमिकता: पुलिस अधीक्षक

0
170

SP raibareli Abdul Hamid
रायबरेली : चुनाव आयोग के निर्देश पर जिले के पुलिस अधीक्षक विनय कुमार यादव के स्थान पर नवागत पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत पत्रकारो को संबोधित करते हुये पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष मतदान कराना उनकी पहली प्राथमिकता है। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी है। उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान जिले को लगभग 100 कम्पनी अर्धसैनिक बल मुहैया कराये जा रहे हैं। जिनकी सुरक्षा में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न होंगे। एक जवाब में उन्होंने कहा कि शांतिभंग की आशंका में किसी भी नागरिक को गलत तरीके से परेशान नहीं किया जायेगा। यदि ऐसी कोई भी शिकायत प्राप्त होती है तो मामले की जांच कर दोषी के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी। मतदान के दौरान किसी भी नागरिक को मतदान केंद्र तक पहुचने के लिये अपने वाहन प्रयोग करने की छूट होगी, लेकिन वह अपने वाहन का इस्तेमाल अन्य लोगो के लिये नहीं कर सकेगा।

पुलिस अधीक्षक श्री हमीद ने बताया कि चुनाव के दौरान भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय व थानों में पूर्व की भांति पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 12 तक जन शिकायतें सुनी जायेगी और उनका समय से समाधान कराया जायेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि इसके बावजूद फरियादी कभी भी किसी बड़ी समस्या को लेकर उनसे मिल सकते हैं। उन्होंने कहा कि अवैध शराब एवं अवैध असलहों पर उनकी विशेष निगाह होंगी और ऐसा करने वालो पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक निष्पक्ष चुनाव कराना निर्वाचन आयोगी की प्राथमिकता है और इसका वह प्राथमिकता के साथ पालन करेंगे। अराजक तत्वों को चिन्हित करना और उनके विरूद्ध कार्रवाई करना उनकी प्राथमिकता होगी। चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुचाने वाले लोगो के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। मेरा प्रयास होगा कि जिले के मतदाता बिना भय और बिना किसी दबाव के अपने मत का उपयोग करें।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY