फर्जी वसीयत करा कर जमीन पर किया कब्जा, रिपोर्ट हुई दर्ज

0
108

सण्डीला/हरदोई(ब्यूरो)- मलिहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम तरौना निवासी रामआसरे पुत्र देवी दयाल ने सण्डीला कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दर्ज कराई रिपोर्ट में उसने बताया है कि उनकी माता दुर्गा देवी की मृत्यु 1986 में हो गयी थी, उनकी जमीन पर उसी गांव के निवासी रामशंकर पुत्र मुल्ला, रामरतन पुत्र ललतू व जय जय राम ने मृतक दुर्गा देवी की भूमि की कूटनीति के चलते फर्जी वसीयत बिना पंजीकृत की हुई बनवा कर उनकी जमीन का 1992 में सत्यप्रकाश पुत्र रामऔतार को जमीन हड़पने की मंशा के चलते बैनामा भी करा दिया।

जब रामआसरे को इस बात की भनक लगी तब उनके द्वारा तहसीलदार (न्यायिक) सण्डीला के यहां सभी को चुनौती देकर सभी के नामो को राजस्व अभिलेखों से निरस्त कराया।

लेकिन अभी भी रामशंकर, रामरतन व जय जय राम ने रामआसरे की लगभग 4.5 बीघा जमीन पर दबंगई से कब्जा किये हुए हैं जब रामआसरे ने आपसी सुलह समझौते के आधार पर मामले को खत्म करने की बात कही तब उपरोक्त विपक्ष के लोगो ने ऐलानिया धमकी देकर कहा कुछ भी जाकर करने को कहा और आगे भी कब्जा मुक्त न करने की बात कही।

इस बाबत रामआसरे ने अपने भतीजे शिवलाल मौर्य के साथ आकर सण्डीला कोतवाली में उपरोक्त अवैध कब्जे की सूचना लिखित प्रार्थना पत्र में दी जिसकी रिपोर्ट लिखने के बाद सण्डीला कोतवाली पुलिस द्वारा उचित कार्यवाही करने की बात कही है, और मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

रिपोर्ट-कौशिक चौरसिया 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY