विधायक के ऊपर लगा फ़र्ज़ी डिग्री का आरोप, मुक़दमा दर्ज

0
521

commando SURENDR

दिल्ली – राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के एक और विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह के ऊपर क़ानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। दरअसल आपको बता दें की दिल्ली कैंट से आम आदमी पार्टी के विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह के ऊपर बीए की फ़र्ज़ी डिग्री प्राप्त करने का आरोप है। विधायक के ख़िलाफ़ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत हरियाणा के झज्जर जिले में दर्ज किया गया है | सेना में कमांडो रहे सुरेंद्र सिंह के ऊपर आरोप है की उन्होंने सेना में रहने के दौरान ही बीए की फ़र्ज़ी डिग्री हासिल की थी और रिटायरमेंट के बाद उसी डिग्री के आधार पर झज्जर जिले में स्कूल में नौकरी भी की थी।

भाजपा नेता ने दर्ज करवाया है मुक़दमा-

अब जिस मामले पर सेना में कमांडो रहे सुरेंद्र सिंह के ऊपर फ़र्ज़ी डिग्री का मामला दर्ज किया गया है। वह मुक़दमा भाजपा नेता करण सिंह तंवर के शिकायत के आधार पर दर्ज की गयी है। बता दें कि इसी भाजपा नेता को सुरेंद्र सिंह ने दिल्ली कैंट से चुनाव में हराया था। बता दें कि ऐसा नहीं है की आम आदमी पार्टी के इस विधायक के ऊपर यह कोई पहला आरोप है इससे पहले भी एनडीएमसी के कर्मचारियों के साथ मारपीट का भी आरोप लग चुका है। 26/11 मुंबई हमलों में शामिल थे सुरेंद्र सिंह – बता दें कि साल 2008 में जब मुंबई में भीषण आतंकी हमला हुआ था तब एनएसजी कमांडो का जो दल जो कार्यवाही के लिए मुंबई भेजा गया था उसमें कमांडो सुरेंद्र सिंह भी मुख्यभूमिका में थे। सेना से रिटायर होने के बाद सुरेंद्र सिंह झज्जर जिले में सरकारी स्कूल म नौकरी की thi उसके बाद वे अन्ना के आंदोलन में शामिल हो थे। और बाद में उन्होंने दिल्ली कैंट से आम आदमी पार्टी की सीट से चुनाव लड़ा था और भाजपा नेता को अच्छे अंतर से हरा दिया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here