नकली आभूषण बेच धोखाधड़ी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

0
83

देहरादून(ब्यूरो)- ज्वेलर्स के यहां नकली आभूषण बेचकर लाखों की ठगी के प्रयास करते बुधवार को पति-पत्नी गिरफ्तार कर लिए गए। दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं। पूछताछ में पता चला कि मंगलवार को दोनों ने धामावाला के दो सरार्फ के यहां भी ठगी की थी।
बुधवार को कोतवाली क्षेत्र के कीर्ति ज्वेलर्स के यहां गोद में आठ-नौ माह का बच्चा लेकर एक महिला दाखिल हुई। उसने सर्राफ को एक अंगूठी दिखाई, बताया कि यह सोने की है। घर में आर्थिक तंगी चल रही है, इसलिए इसे वह बेचना चाहती है। सर्राफ संजीव कुमार कक्कड़ ने जांच के लिए अंगूठी काटी तो अंदर तांबा निकल गया। उन्होंने तुरंत युवती को पकड़ते हुए पुलिस को खबर कर दी। मौके पर पहुंचे एसएसआइ कोतवाली संजय मिश्र ने युवती से पूछताछ की तो पहले उसने घुमाने का प्रयास किया। लेकिन जब महिला पुलिस की मौजूदगी में सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम प्रिया शर्मा पत्नी राहुल शर्मा निवासी शिव विहार नई दिल्ली बताया।

महिला ने बताया कि मंगलवार को उन्होंने धामावाला बाजार में नवरत्न ज्वेलर्स व दून ज्वेलर्स के यहां भी ठगी की थी, यहां दोनों ने नकली जेवर के बदले दो सोने की असली अंगूठी और लगभग साढ़े छह हजार रुपये ठग लिए थे। काफी प्रयास के बाद राहुल शर्मा को भी बुधवार शाम पलटन बाजार से ही गिरफ्तार कर लिया गया। राहुल के पास से सात नकली अंगूठी, दो झुमके, तीन कंगन व एक हार बरामद किया गया है, जबकि धामावाला से ठगी गई दो असली अगूंठी भी बरामद कर ली गई है। दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गुरुवार को दंपती को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY