बेसिक स्कूल में हुआ विद्यालय के उच्च कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह

0
216


सफीपुर उन्नाव: फतेहपुर चौरासी क्षेत्र के बेसिक स्कूल में आज विद्यालय के उच्च कक्षा के विद्यार्थियों का विदाई समारोह हुआ जिसमें विद्यालय के अन्य बच्चों एवं अभिभावक सहित शिक्षकों ने बच्चों को विदाई दी।

फतेहपुर चौरासी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत भड़सन नौसहरा के गाँव कोड़री स्थित प्राथमिक विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 5 के विद्यार्थियों का आज विद्यालय विदाई समारोह का आयोजन करके नन्हें – मुन्नें बच्चों को विदाई दी गयी, कक्षा ४ के बच्चों ने अपने अग्रजों को टीका कर माला पहनाकर विदाई दी। इस मौके पर शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष मदन गोपाल ने बच्चों को उनके भविष्य की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि परिवर्तन हो रहा है। अब प्राइमरी विद्यालय के बच्चे भी आगे बढ़ रहें हैं, जब बच्चे आगे बढ़कर विद्यालय का नाम ऊँचा करते हैं। तब शिक्षकों बहुत गर्व होता है। उन्होंने कहा कि आज यह बच्चे अभी छोटी कक्षा में हैं जब यही बच्चे बड़े हो कर कीर्ति पाएंगे तो हम सबका भी नाम होगा। संकुल प्रभारी सुधीर कुमार ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं हम इन बच्चों को उसी तरह तरासे हैं जैसे कुम्हार अपने मिट्टी के बर्तन निखारता है। बच्चों के भविष्य हमेशा उज्ज्वल रहे ऐसी मेरी शुभकामनाएँ हैं। विद्यालय के शिक्षक शिवनेन्द्र त्रिवेदी ने बच्चों के विदाई के मौके पर कहा कि बच्चों को आगे पढ़ने के लिए हम अपने विद्यालय से शुभकामनाएँ देकर विदाई दे रहे हैं। हमें विश्वास है कि मेरे स्कूल के बच्चे निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेंगे। इस मौके पर  ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि,  शिक्षक कुलदीप विमल, वीरेन्द्र कुमार सहित बच्चों के अभिभावकों में लालता प्रसाद, बेचेलाल, रावेन्द्र, राधेलाल, कृष्णपाल, चन्द्रशेखर, राजेश आदि सहित तमाम ग्रामीण भी उपस्थित रहें ।

रिपोर्ट – रामजी गुप्ता

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here