किसान ने तीन बच्चों सहित खाया जहर, दो की मौत

0
24

आगरा: ताजनगरी में शुक्रवार सुबह होते ही दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। थाना ताजगंज के गांव श्यामो में किसान ने अपने 3 बच्चों को जहर देने के बाद खुद ने जहर खा लिया जिससे किसान और उसके बेटी की मौत हो गई। दो बच्चों की हालत गंभीर है जिन्हें परिजनों ने शमशाबाद रोड स्थित जी आर हॉस्पिटल में भर्ती कराया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है इस सूचना पर प्रशासन गांव श्यामो में पहुंचा और गांव वालों से घटना की पूरी जानकारी ली। वहीं थाना ताजगंज का भी फोर्स मौके पर पहुंच गया इधर गांव में हुई घटना से कोहराम मच गया बड़ी संख्या में ग्रामीण किसान के घर पहुंच गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव श्यामो निवासी मानसिंह मूल रूप से गांव तेरही शमशाबाद का रहने वाला है कई साल से गांव श्यामो में रह रहा था कुछ दिन पहले इसकी पत्नी रीना देवी की कैंसर से मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद वह पूरी तरह से टूट गया था परेशान रह रहा था। तीन बच्चे होने के कारण पालन पोषण नहीं कर पा रहा था इसके चलते उसने गुरुवार की रात अपने 13 वर्षीय बेटे अभय 7 वर्षीय बेटी रुपेश और 11 वर्षीय बेटी रंजना को खाना खिलाया जिन्हें खाने में जहर देने के बाद खुद ने भी खा लिया जिससे चारों की हालत बिगड़ गई सुबेरे परिवार के अन्य लोगों घर का दरवाना बंद देखा तो शक हुआ उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सभी चारपाई पर पड़े हुए थे सभी के मुंह से झाग भी निकल रहे थे।

यह देख गांव में कोहराम मचा और बड़ी संख्या में ग्रामीण चारों को लेकर जी आर हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मानसिंह और बेटी रंजना को मृत घोषित कर दिया तथा अभय और रुपेश को भर्ती कर लिया किसान के परिवार के सामूहिक आत्महत्या करने की हुई घटना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। एसडीएम सदर तहसीलदार थाना ताजगंज का फोर्स तत्काल मौके पर पहुंचे गांव के लोगों से किसान के संबंध में जानकारी ली करीब कई घंटे गांव में कोहराम जैसी स्थिति बनी रही। प्रशासन में स्थिति जानने के बाद किसान के परिवार को मदद देने की घोषणा की। इस्पैक्टर ताजगंज ने बताया कि पुलिस ने पिता पुत्री के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- संजय कुशवाहा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here