ग्रामीण हाट लगने से किसान मजदूर होंगे सबल : स्वर्णीमा

0
51

खानपुर/समस्तीपुर ब्यूरो- प्रखंड क्षेत्र के रेबड़ा चौक पर आज ग्रामीण हाट का उद्घाटन जिला पार्षद स्वर्णीमा सिंह ने किया।उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए श्रीमती सिंह ने कहा कि ग्रामीण हाट लगने से यहां के किसान मजदूर आर्थिक रूप से सबल होंगे।

उन्होंने कहा कि यहाँ के किसान साग सब्जी उपजाते थे परंतु समान का उचित दाम नही मिल पाता था। अब किसानों को अपना सामान बेचने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही उनके सामानों के उचित दाम भी मिलेंगे। वही दूसरी तरफ समाज के लोगों को साग सब्जी, फूल, मांस मछली खरीदने हेतु दूर नहीँ जाना पड़ेगा। परिवार की महिलाएं और बच्चे भी आसानी से घर का सामान खरीद कर ले आवेंगे।

यह हाट समाज के विकास की तरफ एक अच्छा कदम है। यह हमारे समाज के विकास में मिल का पत्थर सावित होगा।सनद रहे कि यहाँ बृहस्पतिवार एवं रविवार को हाट लगेगा। हाट में आकर बेचने वाले दुकानदारो को अगले 6 माह तक किसी तरह का कोई शुल्क नहीं लगेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने की जबकि संचालन शिक्षक लाल बाबू ने की। मौके पर पूर्व मुखिया अरुण कुमार, पूर्व सरपंच अशोक कुमार, सत्यनारायण महतो, दिनेश कुमार, शिक्षक कैलाश साहनी, रघुनाथ राय, दीपक कुमार, केदार प्रसाद राय, नीलम देवी, राम नंदन महतो, विरेन्द्र कुमार, शम्भू महतो, अमरदीप कुमार, रामविनय कुमार, राम सखा साहनी, विजय कुमार, अशोक कुमार मंडल आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट :- आर. कुमार 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here