किसानों के कर्जमाफी में हीलाहवाली पर बिफरे एसडीएम, राजस्व महकमें को दिया दो दिन का अल्टीमेटम


लालगंज/प्रतापगढ़ (ब्यूरो) किसानों के कर्जमाफी को लेकर मंगलवार को एसडीएम ने लेखपालों को कड़ी चेतावनी दिया। तहसील सभागार में राजस्व महकमें की हुई बैठक में एसडीएम ने तल्ख लहजे में लेखपालों को चेतावनी देते हुए दो दिन के भीतर किसानों के सभी प्रपत्रों के सत्यापन कार्य पूर्ण न होने पर दण्डात्मक कारवाई के प्रति आगाह किया। एसडीएम अभय पाण्डेय ने किसानों के कर्जमाफी को लेकर राजस्व महकमें की बैठक किया।

बैठक में एसडीएम ने किसानो के सभी प्रपत्रों के सत्यापन को लेकर लेखपालो व राजस्व निरीक्षकों को दस अगस्त की डेट लाइन देते हुये लापरवाही पर दंडात्मक कार्रवाई के प्रति आगाह किया। वहीं एसडीएम का गांवो मे सरकारी जमीनो पर किसी भी प्रकार के अवैध अतिक्रमण को लेकर भी लेखपालो की लापरवाही के प्रति सख्त तेवर दिखा।

उन्होनें लेखपालो तथा राजस्व निरीक्षको को सरकारी चकरोट, तालाबी अराजी की जमीन, खलिहान, आदि पर किसी भी प्रकार के अवैध अतिक्रमण को लेकर अतिक्रमणियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिये है। एसडीएम ने तहसील दिवस के उन सभी लंबित मामलो के भी फौरन निस्तारण के आदेश दिये है, जो राजस्व विभाग के द्वारा निस्तारित किये जाने है।

उपजिलाधिकारी ने बैठक मे चकबंदी विभाग के भी कार्यो की गहन समीक्षा की। बैठक मे सभी अधिकारियो एवं कर्मचारियो को आगाह किया कि उनके आकस्मिक निरीक्षण के दौरान यदि ग्राम पंचायतो मे बेसिक शिक्षा तथा सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लेकर शिकायतें मिली तो जिम्मेदार अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई के लिये तत्काल जिलाधिकारी को संस्तुति की जायेगी। बैठक मे सीओ चकबंदी शैलेन्द्र द्विवेदी, नायब तहसीलदार सुशील कुमार, नायब नाजिर रामलोचन त्रिपाठी, रामचंद्र त्रिपाठी, पन्ने लाल पाल, प्रदीप सिंह आदि रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY