सुविधा शुल्क के चक्कर में नहीं मिला किसानों को ओला अतिवृष्टि का मुवावजा

0
119

मुसाफिरखाना/अमेठी(ब्यूरो)– वैसे तो पिछली प्रदेश सरकार के समय में हुई ओला अतिबृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हुआ था| जिसकी भरपाई के लिए पूरे प्रदेश में इससे पीड़ित किसानों को मुवाबजा के रूप मे धनराषि वितरित करने के लिए पैसा सभी जिलो में भेजा गया था। जिसके तहत किसानो को राहत मिली थी लेकिन जनपद की तहसील मुसाफिरखाना का आलम कुछ दूसरा ही है।

तहसील के दादरा कस्थुनी पष्चिम, कस्थुनी पूरब करपिया उत्तरपाटी बरना नारा अ़ढ़नपुर महोना पूरब जाखा षिवपुर सहित तहसील के दर्जनो ग्रामो में अभी ओला अतिबृष्टि का पैसा किसानो को मुहैया नही हो सका है। सूत्रों की माने तो जिन राजस्व ग्रामो को ओलाबृष्टि का पैसा नही मिला है| पता चला है कि क्षेत्रीय लेखपालों ने अपनी सुची बहुत पहले ही भेज दी थी लेकिन जिले पर सम्बंधित बाबू को सुबिधा शुल्क नहीं मिलने के कारण मुवावजा राषि ग्रामो को आवंटित नही हो पायी है। कुछ देर के लिए यह मान भी लिया जाय सुबिधा शुल्क का मामला नही है तो प्रष्न यह उठता है कि आखिर कौन से कारण है जिसके कारण किसानो तक नही पहुंच रही है मुवावजा धनराषि। मुवावजा राषि आवटन मे कहा है पेंच कब मिल पायेगी किसानो को उनका मुववजा राषि। आखिर इन सब के लिए कौन है जिम्मेदार कब होगी इसमे लापरवाह अधिकारियो के बिरूद्व कार्यवाही।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here