आर्थिक तंगी के चलते किसान ने लगाई फांसी

0
79
प्रतीकात्मक

औरैया (ब्यूरो)- कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम बमुरीपुर में आर्थिक तंगी के चलते किसान ने पेड से लटक कर फांसी लगा कर जान दे दी। मृतक के परिजन एक शादी समारोह में गये हुये थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बमुरीपुर में आर्थिक तंगी के चलते सुदामा पुत्र स्व0 सुखवासी लाल उम्र 55 वर्ष ने अगौंछे का फंदा बनाकर पेड पर लटक कर जान दे दी। मृतक के परिजन मृतक के साले की लडकी की शादी में पास ही के गाॅव तुर्कीपुर गये हुये थे।

परिजनों के शादी में चले जाने से घर में जानवरों की रखवाली के लिये मृतक रात्रि में ही घर वापस लौट आया था। मृतक की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसे अपनी पुत्री की शादी की चिन्ता सताने लगी।

जिससे दुखी होकर मृतक ने फांसी आगौछे से फंदा बनाकर पेड में लटक कर जान दे दी।

बताते चलें। मृतक की ढाई बीघा जमीन होने के कारण व दहनीय आर्थिक स्थिति होने के कारण दिन-रात उसे अपनी बेटी की शादी की चिन्ता सताने लगी और बीती रात्रि में फांसी लगा कर जान दे दी।

गाॅव वाले जब सुबह शौच क्रिया के लिये बाहर खेतों की ओर जा रहे थे। तो देखा कि एक संदिग्ध व्यक्ति पेड पर लटकता दिखाई दिया और पास जाकर देखा तो मृतक की पहचान सुदामा के रूप में की गयी और आनन-फानन में उसे फांसी के फन्दे से नीचे उतारा और मृतक के परिजनों को इसकी सूचना दी।

रिपोर्ट-मनोज कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here