किसानों को दो दिन के अन्दर गेहूं मूल्य का भुगतान सुनिश्चित किया जाय- डी.एम

0
42

सुलतानपुर(ब्यूरो)- जिलाधिकारी हरेन्द्रवीर सिंह ने पी.सी.एफ., यू.पी.एस.एस. एवं नैफेड के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुये कहा कि जिन क्रय केन्द्रों पर अभी तक किसानों के गेहूं मूल्य का भुगतान नहीं हुआ है, उसे दो दिन के अन्दर प्रत्येक दशा में भुगतान करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी आज कलेक्ट्रेट में गेहूं खरीद की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। जिलाधिकारी ने गेहूं खरीद की समीक्षा में पाया कि अब तक जिले में 24,490.66 मी.टन गेहूं की खरीद हुई है। उन्होंने समीक्षा में नैफेड, यू.पी.एस.एस., कर्मचारी कल्याण निगम व भारतीय खाद्य निगम के जिला प्रभारियों को कडे़ निर्देश देते हुये कहा कि वे गेहूं खरीद में और तेजी लायें और 15 जून तक अधिक से अधिक गेहूं खरीद सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि कतिपय क्रय केन्द्रों पर क्रय केन्द्र प्रभारियों द्वारा सुविधा शुल्क लेने की शिकायतें प्राप्त हुयी हैं। इस सम्बन्ध में उपजिलाधिकारी द्वारा जांच करायी जा रही है और जांच में दोषी पाये जाने पर क्रय केन्द्र प्रभारी के विरूद्ध एफ.आई.आर. दर्ज करायी जायेगी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ब्रम्हदेव सिंह, उपजिलाधिकारी बल्दीराय दिनेश कुमार गुप्ता, डिप्टी आर.एम.ओ. कमलेश कुमार, ए.आर.कोपरेटिव विनोद सिंह, जिला सूचना अधिकारी आर.बी.सिंह व सम्बन्धित उपस्थित थे।

रिपोर्ट- संतोष यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY