जनपद में निष्पक्ष और निर्भय मतदान के लिए हम तैयार : जिला निर्वाचन अधिकारी

0
145


बलिया,ब्यूरो। छठवें चरण का मतदान 04 मार्च को होना है। इसका चुनाव प्रचार गुरुवार की शाम 05 बजे थम गया। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से सम्पन्न कराने के लिए तैयारियों को पूरी बताया। कहा कि विधानसभा चुनाव पूरी सुरक्षित माहौल में होगा। केंद्रीय पुलिस भी जनपद में भरपूर मात्रा में आ गयी है। मतदान कराने वाले कर्मी पूरी तरह ट्रेंड हो गये है। हरहाल में प्रत्येक मतदाता निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी ने चुनाव की तैयारियों को विस्तार से बताया। कहा 25 जोनल मजिस्ट्रेट व 178 सेक्टर मजिस्ट्रेट क्रियाशील रहेंगे। सबके क्षेत्र बांट दिये गये है। हर 12 से 15 बूथों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाये गये है। बताया कि इस बार मतदान कर्मियों की ट्रेनिंग दो चरणों में हुई और प्रोजेक्टर के माध्यम से दी गयी। इससे कर्मी पूरी जानकारी से लैस हो गये है और आसानी से मतदान प्रक्रिया सम्पन्न करा लेंगे। चुनाव सुबह 7 बजे से 5 बजे तक होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी बूथों पर बीएलओ मतदाता सूची लेकर मौजूद रहेंगे। इसके अलावा अल्फाबेटिकल मतदाता सूची लेकर भी रहेंगे ताकि आसानी से नाम के अनुसार भी मतदाता को ढूंढ़ा जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में 70 प्रतिशत से ऊपर मतदान प्रतिशत हो, इसके लिए पूरा प्रयास किया गया। शहर से लेकर गांवों तक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम कराये गये। आशा जताई कि मतदान प्रतिशत के मामले में जनपद को डिक्टेंशन भी मिल सकता है। यह भी बताया कि आयोग द्वारा दी गयी सुविधा के क्रम में बने सुविधा केंद्र पर चुनावी ड्यूटी में लगे ड्राईवर, खलासी व अन्य सरकारी कर्मियों ने जमकर वोट डाले।

रिपोर्ट–संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here