तीन फरवरी को होंगे स्नातक चुनाव, स्नातक चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त

0
257

 

फैजाबाद(ब्यूरो)- आगामी तीन फ़रवरी को होने वाले गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनावों को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है फैजाबाद में एक बैठक को संबोधित करते हुए मडलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र ने 3 फरवरी 2017 को होने वाले गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक चुनावों से सम्बन्धित कार्यो को समय बद्ध तरीके से कराने के निर्देश फैजाबाद मण्डल के अन्तर्गत आने वाले जनपदों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को दिए है|

जिससे इस स्नातक निर्वाचन को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण व सुचारू रूप से कराया जा सके। मण्डलायुक्त श्री मिश्र ने कहा कि स्नातक निर्वाचन हेतु मतदान 3 फरवरी को होना है इसलिए सभी पोंलिग पार्टिया 2 फरवरी को समय से अपने मतदान केन्द्रो पर पहुंच जाये और 3 फरवरी को प्रातः 8.00 बजे से मतदान कराना सुनिश्चित करें। इसके लिए सभी पोंलिग पार्टियों के पीठासीन व मतदान अधिकारी, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट तथा प्रेक्षक भी 2 फरवरी को अपने निर्धारित केन्द्रो को पहुंच जाये तथा इसकी सूचना जिले स्तर पर दें कि सभी पार्टियां समय से मतदान केन्द्रो पर पहुंच गयी है और 3 फरवरी को सुबह 8.00 बजे से मतदान शुरू हो जायेगा।

मतदान केन्द्रों के आसपास रहेगी कड़ी सुरक्षा –
मतदान में शामिल कर्मियों की मीटिंग को संबोधित करते हुए मडलायुक्त सूर्य प्रकाश मिश्र ने कहा कि स्नातक निर्वाचन हेतु मतदान के लिए मतपेटी और मतपत्र का प्रयोग होगा, वोटर लिस्ट में वोटर का नाम तथा हस्ताक्षर का मिलान करने के उपरान्त ही उसे मतदान करने दिया जाये, उन्होनें बताया कि इस चुनाव में 17 प्रत्याशी चुनाव में खडे़ है। मतदान केन्द्र के अन्दर केवल पोंलिग पार्टी, प्रत्याशी का एक एजेन्ट व मतदाता ही उपस्थित रह सकता है।

इसके अतिरिक्त किसी को भी मतदान केन्द्र के अन्दर प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। यहां तक कि पुलिस कर्मी जब तक उन्हें पोंलिग पार्टी या मजिस्ट्रेट द्वारा अन्दर न बुलाया जाये पोलिंग बूथ के अन्दर प्रवेश नहीं करेगें। इसके साथ ही फोटोग्राफर केवल मतदान केन्द्र के बाहर से वोटरों की लाइन की फोटो ले सकेगें, निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में वे भी मतदान केन्द्र के अन्दर प्रवेश करने का प्रयास न करें।
रिपोर्ट-संतोष कुमार यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here