छात्र-छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया नागपंचमी का त्योहार

0
78

रायबरेली (ब्यूरो)- न्यू स्टैण्डर्ड ग्रुप ऑफ स्कूल द्वारा संचालित विद्यालय न्यू स्टैण्डर्ड पब्लिक स्कूल बगहा, सलोन, रायबरेली में नागपंचमी का त्योहार छात्र-छात्राओ द्वारा अत्यन्त हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कक्षा छह, सात एवं आठ के छात्र-छात्राओं द्वारा आर्ट एवं क्राफ्ट के सामान से भगवान शिव के शिवलिंग को बहुत ही सुन्दर बनाकर समस्त अध्यापक अध्यापिकाओ एवं समस्त कर्मचारियो का मन मोह लिया।

सर्वप्रथम विद्यालय की प्रधानाचार्या कामाक्षा सिंह ने बच्चां द्वारा बनाये गये शिवलिंग की पूजा अर्चना की इसके उपरान्त मैदान में उपस्थित समस्त अध्यापक-अध्यापिकाओ एवं छात्र-छात्राओं द्वारा शिवलिंग पर पुष्प अर्पित किये गये, तत्पश्चात् कक्षा नर्सरी एवं केजी की छात्राआें ने घर से ही आर्ट एवं क्राफ्ट के सामान से गुड़िया एवं छात्रो द्वारा फुलझड़ियां तैयार करके लाई गयी। मैदान में छात्राआें द्वारा जैसे ही गुड़िया लायी गयी| छात्रो में गुड़िया पीटने की उत्सुकता ने सभी अध्यापक-अध्यापिकाओ का मन मोह लिया और जैसी ही मैदान में छात्राओं ने छात्रो के सामने गुड़िया डाली, छात्रों में गुडिया पीटने की मानो होड़ सी मच गयी।

छात्र-छात्राओ ने नागपंचमी के त्योहार को अत्यन्त र्हाल्लास के साथ मनाया। इसके उपरान्त विद्यालय की अध्यापिका श्वेता सिंह ने भगवान शिव की वंदना की तथा अध्यापिका शानुप्रिया द्वारा छात्र-छात्राओं को नागपंचमी त्योहार की पूर्ण जानकारी दी गयी। पूर्ण कार्यक्रम का कुशल संचालन विद्यालय की अध्यापिका अनीता मौर्या ने किया। कार्यक्रम के समस्त अध्यापक व अध्यापिकाओ एवं कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा|

रिपोर्ट- अनुज मौर्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here