शराब के ठेके को लेकर दो पक्षों में मारपीट

0
47


रायवाला स्थित अंग्रेजी शराब के ठेके को एक नई जगह पर शिफ्ट किए जाने की सूचना पर ग्रामीण विरोध में उतर आए। इस दौरान ठेका शिफ्ट करने के समर्थन और विरोध को लेकर दो स्थानीय पक्ष आमने-सामने हो गए।

रविवार को बड़ी संख्या में खांड गांव और प्रतीतनगर क्षेत्र के ग्रामीण रेलवे स्टेशन के समीप एकत्र हुए। यहां पर पूर्ववर्ती शराब की दुकान पर निर्माण कार्य होता देखकर उनका पारा चढ़ गया। ग्रामीणों का कहना था कि कुछ लोग यहां पर फिर से शराब का ठेका खोलने का प्रयास कर रहे हैं। जबकि इसके नजदीक विद्यालय, अस्पताल, आंगनबाड़ी केंद्र, कन्या विद्यालय जैसे कई संस्थान हैं। अब फिर से यहां शराब का ठेका कतई नहीं खुलने दिया जाएगा। वहीं, कुछ लोग ठेके को रेलवे स्टेशन के नजदीक पूर्ववर्ती जगह पर खोले जाने का समर्थन भी कर रहे थे। इस बात पर दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई और हंगामा होने लगा। इस बीच पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्ष के लोगों को वहां से हटाया। विदित हो कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शराब के ठेके हाईवे से 500 मीटर दूर खोले गए हैं।

हालांकि, राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की हुई है। जिसमें राज्य की परिस्थितियों का हवाला देकर इस नियम से छूट दिए जाने का अनुरोध किया गया है। इस पर अभी फैसला आना बाकी है। इस दौरान अब ठेका फिर से पूर्ववर्ती जगह पर खोले जाने की चर्चाओं के बीच स्थानीय लोग विरोध में उतर आए हैं। हंगामा करने वालों में बालेन्द्र नेगी, सरस्वती देवी, शैला देवी, हंसा देवी, संतोषी, शकुंतला, गीता देवी, शांति देवी, मंजू देवी, फव्वारा देवी, कमला, सुनीता, विनीत, कमल, फरमान, रिजवान, अनिता पांचाल आदि रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY