जिला पंचायत सदस्य सहित 6 के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

0
57
प्रतीकात्मक

खीरों/रायबरेली: थानाक्षेत्र खीरों के गाँव चडौली में बीते गुरुवार की शाम एक विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर के कमरे के अन्दर छत के पंखे के हुक से लटक कर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी । विवाहिता की सन्दिग्ध परिस्थितियों में की हुई मौत के बाद मृतका के पिता ने खीरों थाने में तहरीर देकर जिला पंचायत सदस्य सहित 6 लोगो के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है ।

सरेनी थाना क्षेत्र के हरिकिसुनपुर निवासी मृतका के पिता बचान ने खीरों थाने मे तहरीर देकर बताया की मैंने अपनी पुत्री रानी देवी की शादी 4 वर्ष पूर्व चडौली निवासी मनोज पासी के साथ किया था । शादी के बाद से ही पति मनोज, जेठ बिनोद, जेठानी निशा, सास रामश्री व बिंदेश्वरी दहेज मे मोटर साइकिल व सोने की चैन की मांग कर रहे थे । मेरे मना करने पर सभी लोगो ने मेरी पुत्री को प्रताड़ित करना शुरू किया ।

इसी दौरान जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी के उकसाने पर पहले सभी लोगो ने मेरी पुत्री को जान से मारने की धमकी दी । जिसके बाद राकेश अवस्थी द्वारा हत्या की साजिस रची गई और सभी लोगों ने मिलकर उसी साजिश के तहत मेरी पुत्री रानी देवी को मार कर लटका दिया । थानाध्यक्ष खीरों संजय सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है । जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी ।

रिपोर्ट- आशीष शुक्ला

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY