फिल्म ‘शिवगढ़’ बढ़ायेगी देश में रायबरेली का गौरव : सनोज

0
66

शिवगढ़/रायबरेली ब्यूरो- रायबरेली जनपद के शिवगढ़ ब्लाक के ढेकवा गांव की पावन भूमि पर जन्मे मशहूर फिल्म लेखक एवं निर्देशक सनोज मिश्रा द्वारा अपने जन्म दिन पर अपनी अगली बाॅलीवुड फिल्म ‘शिवगढ़’ का बड़े धूम-धाम से क्लैप देकर मुहूर्त किया गया। सनोज मिश्रा ने पत्रकारों से वार्ता से करते हुए बताया कि मातृ भूमि के नाम से फिल्म बनाने का मेरा सपना शुरु से रहा है । जिसको मूर्त रुप देने का श्री गणेश हो चुका है।

श्री मिश्रा का विश्वास है कि फिल्म गांधीगीरी की भाॅति फिल्म ‘शिवगढ’ भी समूचे देश में जमकर धमाल मचाने के साथ-साथ एक नया इतिहास रचेगी । जिससे सम्पूर्ण राष्ट्र में रायबरेली का गौरव बढ़ेगा । फिल्म शिवगढ़ कबड्डी खेल पर आधारित एक मनोरंजक प्रेमकथा है जिसकी कहानी लवी द्वारा लिखी गयी है। जिसमें नायक द्वारा नायिका को पाने और शिवगढ़ के मान सम्मान,वर्चस्व को बचाने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी चैम्पियन से जूझते हुए दिखाया गया है। विदित हो कि सितम्बर माह से फिल्म की सूटिंग प्रारम्भ होनी है। जिसके गानों की रिकार्डिंग मुम्बई के प्लैटिनम स्टूडियों में चल रही है। फिल्म की सूटिंग शिवगढ़ के अलावां जयपुर, राजधानी लखनऊ, उत्तर प्रदेश, जैसलमेर सहित बहुचर्चित शहरों में होनी है। फिल्म जगत में एक गहरी छाप छोड़ चुके सनोज मिश्रा इससे पूर्व लगभग एक दर्जन से अधिक हिट भोजपुरी फिल्म दा ग्रेट हीरो हीरा लाल, चोर जी नमस्ते, खून के इल्जाम, विजय तिलक, प्रेम विरोधी, बेताब, बाजीगर, धर्म के सौदागर, हिन्दी फिल्म महीपुर जीरो किमी, ब्लाक स्टोरी,मंगोरी लाल बीटेक सहित बंगला और राजस्थानी फिल्मों का सफलतम निर्देशन कर चुके हैं। रायबरेली के शिवगढ़ राजघराने में निर्मित हालिया रिलीज फिल्म गांधीगीरी उनकी सफलतम फिल्मों में से एक है। जो लिजेंड अभिनेता ओमपुरी की अंतिम फिल्म थी। शिवगढ़ क्षेत्र का बच्चा-बच्चा आज भी ओमपुरी और गांधीगीरी की यादों को अपने ह्दय में समेटे हुए है । सनोज का कहना कि अपने अभिनय से सभी के दिलों पर राज करने वाले मशहूर अभिनेता ओमपुरी को वे अपना आदर्श मानते थे। फिल्म गांधीगीरी की शूटिंग के दौरान पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप की शिवगढ़ कोठी में हफ्तों रुके ओमपुरी जी शिवगढ़ के कल्चर से बेहद प्रभावित थे। जो अपने जीवन के अंतिम दिनों तक अक्सर शिवगढ़ की संस्कृति की प्रसंशा किया करते थे। फिल्म शिवगढ़ ओमपुरी जी के लिए उनकी ओर से सच्ची श्रद्धांजलि है। श्री मिश्रा ने बताया कि फिल्म ‘शिवगढ़’ के लिए मशहूर कलाकारों का चयन किया जा रहा है। जिसमें बाॅलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता नजर आयेंगे |

फिल्म शिवगढ़ की सूटिंग को लेकर उत्साहित ग्रामीण-
शिवगढ़ के लाल द्वारा बाॅलीवुड फिल्म ‘शिवगढ़’ की सूटिंग जल्द ही प्रारम्भ होने को लेकर क्षेत्र के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। फिल्म की सफलता के लिए क्षेत्र के लोगों द्वारा अभी से मन्नतें की जाने लगी हैं। लोगों का कहना है कि एक गौरव है कि गुदड़ी के लाल की मेहनत और लगन के परिणाम स्वरुप पूरे राष्ट्र में शिवगढ़ और रायबरेली का नाम रोशन होगा। रायबरेली का गौरव बढाये जाने को लेकर पूर्व एमएलसी राजा राकेश प्रताप सिंह ने सनोज मिश्रा के प्रति आभार व्यक्त किया है।

रिपोर्ट -अंगद राही

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY