वित्तविहीन शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौपा

0
124

जालौन (ब्यूरो)- वित्तविहीन माध्यमिक शिक्षकों ने मानदेय की समस्या को लेकर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी नरेन्द्रशंकर पाण्डेय को सौपा है।

आज बुधवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार काजू के नेतृत्व में मनोज कुमार राजपूत, शिवबालक, प्रमोद यादव, मनोज तिवारी, जितेन्द्र बाबू सहित दर्जनों शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट पहुंच कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित तीन सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को भेंट किया।

जिसमें लिखा है कि उत्तर प्रदेश में लगभग 19 हजार वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालय है जिनमें प्रदेश के 80 प्रतिशत छात्र माध्यमिक शिक्षा प्राप्त कर रहे है। इन विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक एवं स्नाकोत्तर उपाधिकारी शिक्षक बदहाली से त्रस्त सरकार, समाज तथा स्वजनों से भी तिरस्कृत जीवन जीने के लिए विवश है।

वित्तविहीन मान्यता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों मेंकार्यरत शिक्षकों के लिए पूर्ववर्ती सरकार द्वारा जारी मानदेय के शासनादेश को नियमित करते हुए तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को भी शासनादेश में सम्मिलित करते हुए सम्मान जनक मानदेय दिया जाये।

शिक्षकों का कहना है कि शिक्षक एवं कर्मचारी आज सबका साथ सबका विकास के राजनैतिक आदर्श को आत्मसात करने की दिशा में अग्रसर आपकी सरकार की ओर आशा भरी निगाहों से देख रहे है।

रिपोर्ट-अनुराग श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here