अनुपस्थित कर्मी अगर 10 फरवरी को हाजिर नही हुए तो होगी एफआईआर व विभागीय कार्रवाई

0
161

election
बलिया (ब्यूरो) : गुरूवार को टीडी कालेज में दो पालियों में कुल 1935 मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने सभी कक्षों में जाकर कर्मियों को मतदान की बारीकियों को बताया। कहा कि जो भी जानकारी दी जा रही है उसे ध्यान से सुनें। अगर कहीं कोई दुविधा हो तो तुरन्त पूछ कर उसे दूर कर लें। मास्टर ट्रेनरों में ईवीएम मशीन से लेकर अन्य सभी जानकारियां कार्मिकों को दी।

प्रशिक्षण शुरू होने के बाद जिलाधिकारी प्रत्येक कक्ष में गये। कर्मचारियों से बातचीत की। सबको आश्वस्त किया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी को कोई असुविधा नही होने दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर बेहतर चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। विषम परिस्थितियों में एयर एम्बुलेंस की भी व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। यह भी पूछा कि किसी को कोई समस्या तो नही है? इस दौरान सीडीओ संतोष कुमार, एडीएम मनोज सिंघल, उप निदेशक कृषि टीपी शाही, संजेश श्रीवास्तव आदि साथ रहे।

अनुपस्थित कर्मी 10 फरवरी को नही आए तो एफआईआर

गुरूवार को प्रशिक्षण के पहले दिन अनुपस्थित कर्मियों को 10 फरवरी को उपस्थित होने अंतिम मौका दिया गया है। बता दें कि दो पालियों में कुल दो हजार कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाना था। लेकिन प्रथम पाली में 29 जबकि दूसरी पाली में 36 कर्मी अनुपस्थित रहे। इस पर जिलाधिकारी व प्रभारी अधिकारी कार्मिक संतोष कुमार ने गहरी नाराजगी जताई है।

10 फरवरी दिन शुक्रवार को इनको मौका दिया है। सचेत किया है कि अगर शुक्रवार को ये अनुपस्थित कर्मी टीडी कालेज में हाजिर होकर प्रशिक्षण नही लिये तो एफआईआर तो होगा ही, साथ में वेतन रोक दिया जाएगा और विभागीय कार्रवाई के लिए सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष को पत्र भेज दिया जाएगा। अनुशासनाहीनता के जिम्मेदार मानते हुए सस्पेंड की भी कार्रवाई हो सकती है।

रिपोर्ट-संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY