लकड़ी तस्करों ने वनकर्मियों पर झोंके फायर

0
108
प्रतीकात्मक फोटो

क्षेत्र में लकड़ी तस्करों ने वनकर्मियों पर फायर झोंक दिए। इसके जवाब में वन कर्मियों ने भी फायरिंग की। हालांकि, कोई घायल नहीं हुआ। मौका पाकर तस्कर चोरी की लकड़ी व साइकिल छोड़कर भाग गए| पतरामपुर रेंज के शिवराजपुर पट्टी बीट के वनकर्मी शनिवार रात गश्त कर रहे थे। रात करीब 12 बजे जंगल में पेड़ गिरने की आवाज हुई। जब वनकर्मी उस ओर बढ़े तो दो साईकिल पर लकड़ी के लट्ठे रखकर ले जाते 5-6 लोग दिखाई दिए। वन कर्मियों को आते देख तस्करों ने उन पर फायर झोंक दिए।

जवाब में वन कर्मियों ने भी अपनी सुरक्षा में फायरिंग की। इस बीच मौका पाकर तस्कर साईकिल व लकड़ी छोड़कर फरार हो गए। इससे जंगल के आसपास के गांवों में हड़कंप मच गया। वन कर्मियों ने दोनों साईकिल व उन पर रखे सागौन के दो लट्ठे जब्त कर लिए। गश्त पर बीट के वन सुरक्षाकर्मी रणजीत सिंह, खुशीराम, जगत सिंह, वजीर सिंह थे। इधर, सूचना पर पतरामपुर रेंज के वन क्षेत्रधिकारी सुदर्शन सिंह ध्यानी ने आज सुबह मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी। उन्होंने कहा कि अज्ञातों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई की जाएगी। मामले की भी जांच कराई जाएगी।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here