बलिया के भरसौता में गैस रिसाव से लगी आग

0
102


बलिया,ब्यूरो : बैरिया थाना क्षेत्र के भरसौता नई बस्ती में रविवार की रात गैस सिलिंडर के रिसाव होने से लगी आग में एक परिवार का रिहायशी झोपड़ी सहित उसमे रखा सामान जल गया. इसी क्रम में दोकटी थाना क्षेत्र के लालगंज बाजार में शनिवार के देर शाम लगी आग में एक परिवार का रिहायशी मड़हा जल गया. नतीजतन उसमें रखे रोजमर्रा की जरूरत के सभी सामानों के साथ नगदी व जेवर राख हो गए.

बताया जाता है कि भरसौता नई बस्ती निवासी मुन्ना साहनी के टीनशेड में रविवार की रात खाना बनाते समय गैस सिलेंडर से रिसाव होने के कारण आग लग गयी. लोग जब तक समझ पाते तब तक आग की लपटों से पड़ोसी रामशंकर साहनी उर्फ मांझी की झोपड़ी में आग लग गयी. जिससे उसमे रखे सारे सामान जल गए. ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. सूचना पर पहुंचे लेखपाल नन्हे पांडेय ने जाकर मुआयना किया.

इसी क्रम में धतुरी टोला निवासी सुदर्शन शाह का परिवार लगभग दस वर्षों से लालगंज बाजार में अरुण गुप्ता के हाता में किराये पर जमीन लेकर एक मड़हा व एक टीन सेड लगाकर जीवन यापन करता है. शनिवार के देर शाम गाय को धुंआ कर परिवार के लोग दैनिक काम में लगे थे. इसी दौरान अचानक मडहे में आग लग गयी और देखते ही देखते मड़हे में रखे दैनिक जीवनयापन के सामान के साथ लड़की के विवाह के लिए रखा नगदी व साड़ी के साथ कान के बाली व दो जोड़ी पायल आग में जल कर राख हो गया. ग्रामीणों ने बडी मशक्कत से आग बुझाई. पुलिस चौकी पास होने के कारण वहां उपस्थित क्षेत्राधिकारी बैरिया त्रयम्बक नाथ दुबे व चौकी प्रभारी लालगंज जगदीश विश्वकर्मा मौके पर पहुंच गए.

बिहार के सारण जिले में तय है शादी बेटी चंदा की शादी बिहार के सारण जिले के माझी गांव में तय है. जिसके लिए परिवार के लोग शादी की तैयारी के लिए पहले से ही गहना, कपड़ा तैयार कर रखे थे. आग ने सब कुछ राख कर परिवार के अरमानों पर पानी फेर दिया.

रिपोर्ट – संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY