पटाखा बनाने वाले विस्फोटक के साथ चार गिरफ्तार

0
233

visfotak

वाराणसी(ब्यूरो)- पुलिस ने मंगलवार को शहर के कई जगहों पर छापा मारकर पटाखा बनाने में इस्तेमाल होने वाला करीब एक कुंतल विस्‍फोटक बरामद किया।  इस संबंध में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्षेत्राधिकारी भेलूपुर राजेश श्रीवास्तव के निर्देश पर मंडुवाडीह थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह और चौकी इंचार्ज डीरेका रामजनम यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। टीम ने सोमवार को ककरमत्ता क्षेत्र में छापेमारी करके वहां से शमशाद उर्फ गुड्डू खान को गिरफ्तार किया। उसके पास से कुछ विस्फोटक मिला।

गुड्डू खान की निशानदेही पर पुलिस ने कुशल और अवलेश पुर थाना रोहनिया निवासी राजू उर्फ सलमान खान और दक्षिणी ककरमत्ता निवासी मुख्तार जमाल को पकड़ा ।उनके पास से 10 किलो सोरा, 5 किलो गंधक, कोयले का चूरा, एल्मुनियम का चूरा, ज्वलनशील बरेठा गन पाउडर, गंधक आदि बरामद किया।जांच में पता चला कि उनके पास पिछले 12 वर्षों से लाइसेंस नहीं है और वे अवैध तरीके से रिहायशी इलाके में पटाखा बना रहे थे।

चारों अभियुक्तों के पास से एक कुंतल से ज्यादा विस्फोटक बरामद किया गया।आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्षेत्राधिकारी भेलुपुर ने मंडुआडीह थाने पर पत्रकारों से बतायी। उन्होंने धारा 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के अन्तर्गत जेल भेज दिया।
रिपोर्ट-सर्वेश कुमार
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here