संदिग्ध दशा में लगी आग, जले कई छप्पर, ग्रामीणों की मशक्कत से टली बड़ी घटना

0
108

कालाकॉकर/प्रतापगढ़ (ब्यूरो)- ग्रामीणों की सूझबूझ और कड़ी मेहनत के कारण मानिकपुर मे आगजनी की बड़ी घटना होने से बच गयी । बता दें कि मानिकपुर थाने के मानिकपुर नगर के शहाबाद गंगा किनारे मल्लही टोला मे आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों मे वहॉ पर छाये छप्परों में आग लग गई। जिससे छप्पर, बाध, चारपाई और कपड़े जल गए। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।लोगो ने धुंआ उठते देखा तो चिल्लाने लगे,  शोर सुनकर पूरे गॉव के लोग बाल्टी लेकर दौड़ पड़े| गॉव के नल के अलावा गंगा जी से पानी डाला गया लेकिन आग रुकने का नाम नही ले रही थी ।
गॉव के लोगो ने हिम्मत नही हारी और पंम्पिग सेट लगाकर गंगा से पानी डालना शुरू किया लगभग दो घंटे कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया गया ।

ये तो गनीमत रही कि आग ने पूरे गाँव को अपने लपेटे में नहीं लिया।अगर लोगो ने इतनी हिम्मत ना दिखाई होती तो आग फैलने के बाद पूरे गाँव को अपने चपेटे में ले लेती। जिससे सैकड़ो घरो का नुकसान हो सकता था| वहॉ दमकल भी नही पहुंच सकती है क्योकि रास्ता संकरा है| आग से महेश निषाद, मक्खन लाल निषाद, राम बहादुर निषाद, लालजी निषाद, दिनेश कुमार निषाद का छप्पर समेत हजारो की गृहस्थी सामान जल चुका है ।

घटना की जानकारी उपजिलाधिकारी कुन्डा और लेखपाल को दी जा चुकी है। अधिकारियों ने सहयोग किये जाने का आश्वासन पीड़ितो को दिया है।

रिपोर्ट- पंकज मौर्या

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY