प्रचार-प्रसार के अभाव में फ्लॉप रहा पहला ब्लाक दिवस

0
84

बांगरमऊ/उन्नाव (ब्यूरो) तहसील क्षेत्र बांगरमऊ के विकासखंडों में आज पहला ब्लॉक दिवस फ्लॉप रहा। प्रचार प्रसार के अभाव में फरियादी तो ब्लॉक में आए ही नहीं उनके साथ साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी भी नदारत रहे। कुछ विभागों के प्रतिनिधियों ने ब्लॉक कार्यालयों में पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई किंतु हस्ताक्षर कर वह भी लापता हो गए।

जिलाधिकारी के आदेश पर आज से तहसील व् थाना दिवसों की तर्ज पर ब्लॉक दिवसों का भी आयोजन किया जा रहा है। बांगरमऊ तहसील के गंज मुरादाबाद, बांगरमऊ व फतेहपुर चौरासी में खंड विकास अधिकारियों की अनुपस्थिति में सहायक विकास अधिकारी पंचायत क्रमशः गंज मुरादाबाद में कौशल कुमार, बांगरमऊ में रामनाथ और फतेहपुर चौरासी में ब्रजराज यादव ने ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की। इन अधिकारियों ने बताया की कार्यालयों में सुबह 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक उपस्थित रहकर जन शिकायतों व् जन समस्याओं के निस्तारण करनें के निर्देश दिए गए हैं।

ब्लॉक दिवस में क्षेत्र पंचायत के साथ-साथ कृषि, बिजली, बाल विकास व् स्वास्थ्य सहित लगभग तहसील व थाना दिवस में उपस्थित होने वाले सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं। किंतु आज जो इस थिस देखने को मिली तहसील क्षेत्र के सभी ब्लाकों में क्षेत्र पंचायत के ग्राम विकास अधिकारियों व ग्राम पंचायत अधिकारियों को छोड़कर अधिकांश विभागों के लोग गायब रहे। बिजली व बाल विकास परियोजना के कुछ कर्मचारी अपने संबंधित ब्लाकों में पहुंचे तो किंतु उपस्थित पंजिका पर हस्ताक्षर कर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी और नदारत हो गए। फतेहपुर चौरासी में सहायक विकास अधिकारी सहकारिता रणबीर सिंह ,बांगरमऊ में सहायक विकास अधिकारी जल निगम दिलीप कुमार आज पहुंचे। प्रचार-प्रसार के अभाव में क्षेत्र के लोग भी ब्लॉक दिवसों में नहीं आए ।गंज मुरादाबाद व बांगरमऊ में एक एक तथा फतेहपुर चौरासी में समाचार लिखे जाने तक दो फरियादी ही पहुंचे थे जिनकी समस्या राशन कार्ड काट देने की रही ।ब्लॉक दिवसों में उपस्थित कर्मचारियों ने दबी जुबान से बताया कि अभी तक इस संबंध में कोई लिखित आदेश नहीं है। सिर्फ मौखिक बताया गया है जिससे अन्य विभागों की सहभागिता नगण्य रही।

रिपोर्ट – रघुनाथ प्रसाद

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY