‘पहला कदम’ विद्यालय में दिव्यांग बच्चों ने सिटी एसपी संग मनाया राखी उत्सव

0
79

धनबाद (ब्यूरो)- धनसार स्थित दिव्यांग बच्चों के विद्यालय ‘पहला कदम’ में शनिवार को राखी उत्सव मनाया गया। वहीं राखी उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे धनबाद सिटी एसपी पीयूष पाण्डेय एवं बिल्डर रमा सिन्हा । विद्यालय के बच्चों ने मुख्य अतिथियों का स्वागत तिलक और राखी बांधकर किया ।

दिव्यांग बच्चों संग रक्षाबंधन उत्सव मनाने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए रमा सिन्हा ने कहा कि पहला कदम और अनिता अग्रवाल दिव्यांग बच्चों के लिए जो कर रही हैं। वह प्रशंसा के योग्य हैं। सम्पूर्ण धनबाद में पहला कदम दिव्यांग बच्चों को लेकर कुछ न कुछ करती ही रहती हैं। रमा सिन्हा ने यह भी कहा कि इन बच्चों के साथ समय बीता कर ऐसा लगता हैं मानो मेरा जीवन सफल हो गया हो।

विद्यालय को वो हर संभव सहयोग करने को तैयार है, वही पीयूष पांडेय ने कहा कि इन बच्चों के साथ राखी उत्सव मना कर उन्हें बहुत अच्छा लगा है। बच्चों के क्रिया-कलापों को देखकर ऐसा नहीं लगता कि यह दिव्यांग बच्चे सामान्य बच्चों की तरह नहीं है। सामान्य बच्चे जो कार्य कर सकते हैं वो कार्य ये दिव्यांग बच्चे भी सरलता से कर सकते हैं। जरूरत है समाज के लोगों को इन बच्चों के प्रति अपनी विचारधारा को बदलने का।

दिव्यांग बच्चे भी सामान्य बच्चों की तरह ही हमारे समाज का अंग हैं और इन्हें भी मान सम्मान मिलना चाहिए इन्हें भी प्यार मिलना चाहिए, जिनके ये बच्चे हकदार हैं। साथ ही उन्होंने विद्यालय की संस्थापिका अनीता अग्रवाल के कार्यों की सराहना की। विद्यालय में राखी उत्सव मना कर से सभी बच्चे काफी खुश दिखे। मौके पर नमीता परमार,सीमा चौहान,अनवर उल हक,बबीना चावड़ा उपस्थित थे।

रिपोर्ट- गणेश रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here