67 लाख की विदेशी शराब संग पांच चढ़े पुलिस के हत्थे

0
73

बलिया। मादक द्रव्यों व उनकी तस्करी में संलिप्त लोगों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम ने संयुक्त रुप से तकरीबन 67 लाख की विदेशी शराब संग पाच तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी नवागत पुलिस अधिक्ष देवेन्द्र नाथ ने मंगलवार को दी। वे पुलिस लाइन के मनोंरजन हाल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। बताया कि इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक व एक इनोवा कार भी बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस अवैध शराब माफियाआंे व तस्करांे के विरु( चलाये जा रहे अभियान मंे के तहत मंगलवार को प्रातःकाल प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शशिमौली पांडेय को सूचना मिली की हरियाणा से होकर फेफना के रास्ते एक ट्रक व इनोवा अंग्रेजी शराब लेकर बिहार जा रही है।एसपी ने बताया कि सूचना की बिना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मय हमराह व प्रभारी स्वाट टीम विनित राय अपनी टीम के साथ कटहल नाला पुल के पास इनोवा को रोकने का प्रयास किया। पुलिस को देख तस्कर बैरिया की तरफ भागने लगे,लेकिन चित्तु पाण्डेय चौराहे के पास पुलिस ने उनको दबोच लिया। वाहन की तलाश के दौरान गाड़ी से 30 पेटी अंगेजी शराब बरामद हुई। इस संबंध में इनोवा कार में बैठे तीनों व्यक्तियों से कड़ाई से पुछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि पीछे से आ रही ट्रक में अवैध शराब लेकर हमलोग बैरिया के रास्ते बिहार जा रहे है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर ट्रक को कटहल नाला के पास रोका गया जिसमें से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा दो व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गये, ट्रक की तलाशी ली गयी तो उसमें से 1141 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की हुई।

हिरासत में लिए गये अभियुक्तों में कुलदीप सिंह पुत्र इन्दर सिंह निवासी बलीकुतबपुर थाना गन्नौर जिला सोनीपत हरियाणा, अनिल कुमार वाल्मिकी पुत्र रणजीत सिंह निवासी शहर मालपुर थाना बाबुलली जिला सोनीपत हरियाणा, सोमवीर पुत्र अनुप सैनी निवासी कुतुबपुर थाना गन्नौर जिला सोनीपत हरियाणा, गुरुमेज सिंह पुत्र प्रकाश सिंह निवासी रोडगाँव थाना सफीदु जिला जिल्द हरियाणा, हीरा लाल पुत्र बलवन्त यादव निवासी दव्वन खेरी थाना गल्ला जिला कैथल हरियाणा शामिल है।एसपी ने बताया कि इस संबंध में थाना कोतवाली पर मु0अ0सं0 16/19 धारा 419/420/467/468/471 भा0द0वि0 व 60/63/72 के तहत अभियोग पंजिकृत किया गया है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किया जा रहा है तथा बरामद वाहनों को 207 एमवी एक्ट में सीज कर दिया गया है। बरामदगी करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा 15,000/- रू का पुरस्कार दिया गया।

By-Ajit Ojha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here