चीन में भूस्खलन और पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही, जान-माल की भारी तबाही |

0
160

pakistan-flooding.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में अफगानिस्तान की सीमा से लगे इलाके में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में आठ सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई। लगातार हो रही बारिश के कारण पाक-अफगान सीमा के निकट के इलाकों में करीब 30 मकान ढह गए। बारिश की शुरूआत कल हुई। बारिश मुख्य रूप से खैबर पख्तूनख्वाह के उत्तर-पूर्व में केंद्रित रही। बारिश और बाढ़ से सबसे ज्यादा असर चितराल जिले में हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार चितराल जिले के उरसून गांव में 17 लोग लापता हैं। मारे गए 33 लोगों में आठ सुरक्षा अधिकारी भी शामिल हैं।

खैबर पख्तूनख्वाह के गवर्नर इकबाल जफर झागरा ने जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख जताया और अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने भी पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है। खैबर पख्तूनख्वाह में उनकी पार्टी की सरकार है।

चीन के गुइझोउ प्रांत में मूसलाधार बारिश के बाद आए जबरदस्त भूस्खलन में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए।अधिकारियों ने आज बताया कि शुक्रवार की जबरदस्त बारिश के बाद दफांग काउंटी के पियानपो गांव में भूस्खलन हुआ जिसकी चपेट में कई घर आ गए।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY