टिकट बंटवारे से नाखुश कांग्रेस के तीन ब्लाक अध्यक्षों का इस्तीफा

0
113
Representative
Representative

गाजीपुर। लंबे इंतजार के बाद शनिवार को कांग्रेस मुहम्मदाबाद सीट पर जनक कुशवाहा को अपना उम्मीदवार घोषित की। उसको लेकर पार्टी में बगावत के सुर शुरू हो गए हैं।

मुहम्मदाबाद, रेवतीपुर तथा भांवरकोल के ब्लाक अध्यक्षों ने श्री कुशवाहा को उम्मीदवार बनाने पर कड़ा एतराज जताते हुए प्रेदश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

मुहम्मदाबाद के ब्लाक अध्यक्ष महेंद्र नाथ राय का कहना है कि पार्टी श्री कुशवाहा के रूप में एक डमी उम्मीदवार उतारी है। टिकट बंटवारे में अरविंद किशोर राय जैसे नेता की अनदेखी हुई है। वह पार्टी के लिए हर मौके पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं। मुहम्मादबाद क्षेत्र में उनका अपना जनाधार है।

भांवरकोल अध्यक्ष सीताराम राय ने कहा कि श्री कुशवाहा कभी पार्टी के लिए भांवरकोल क्षेत्र में कोई काम नहीं किए। उन्होंने भी अरविंद किशोर राय के प्रति अपनी आस्था जताई। रेवतीपुर ब्लाक अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि श्री कुशवाहा को उम्मीदवार बनाना पार्टी का फैसला गलत है। अरविंद किशोर राय ही सुयोग्य उम्मीदवार थे।

उधर इस बाबत पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ.मारकंडेय सिंह से ब्लाक अध्यक्षों के इस कदम की चर्चा की गई तो उन्होंने कहा कि यह अनुशासनहीनता का मामला है। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही तत्काल प्रभाव से भांवरकोल के लिए अशोक राय, रेवतीपुर रत्नेश पांडेय तथा मुहम्मदाबाद ब्लाक अध्यक्ष के रूप से में गिरजादत्त पांडेय की नियुक्ति कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि मुहम्मदाबाद सीट सपा से गठबंधन में पार्टी को मिली है। पार्टी कार्यकर्ता गाजीपुर की सभी सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। गठबंधन धर्म तोड़ने वाले पार्टीजनों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हालांकि जिलाध्यक्ष भले सख्ती की बात कहें लेकिन मुहम्मादबाद में पार्टी उम्मीदवार की घोषणा को लेकर विरोध के उठे स्वर फिलहाल थम जाएंगे।

ऐसा नहीं लगता। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इसको लेकर पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। मालूम हो कि अरविंद किशोर राय पिछले चुनाव में पार्टी के टिकट पर मुहम्मदाबाद से लड़े थे। उन्हें कुल छह हजार 351 वोट मिले थे।

रिपोर्ट–डा०विजय यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here