मिठाई की दुकान पर खाद्य विभाग का छापा

बलिया(ब्यूरो)- जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के निर्देश पर उपजिलाधिकारी सिकंदरपुर राजेश यादव के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष कुमार द्वारा बस स्टैंड सिकंदरपुर स्थित संजय कुमार की मिठाई की दुकान पर छापा मारा गया। दुकान में विक्रय के लिए रखी गई बेसन पापड़ी व राबड़ी की मिठाई में मिलावट का संदेह होने पर उसका नमूना लिया। अचानक हुई छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य विभाग ने मिलावट के खिलाफ अभियान तेज कर दी है। इसी क्रम में रक्षाबंधन व सावन माह के मद्देनजर गुरुवार की शाम क्षेत्रीय लोगों की शिकायत पर टीम सिकंदरपुर बस स्टैंड स्थित मिठाई की दुकान पर छापेमारी कर मिठाई की जांच की। इस दौरान मिलावट का संदेह होने पर बेसन पापड़ी व राबड़ी की मिठाइयों का नमूना लिए।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन त्योहार तक नगर सहित ग्रामीण अंचलों में मिष्ठान की दुकानों पर छापेमारी जारी रहेगी। जांच में मिठाई व खाद्य पदार्थों के नमूने फेल होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरपी सिंह ने मिष्ठान दुकानदारों को मिलावट करने पर सख्त कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY