खाद्य विभाग की एसडीओ ने नगर में मिठाई की दुकानों का किया निरीक्षण


जालौन (ब्यूरो)-
खाद्य विभाग की एसडीओ ने नगर में मिठाई की दुकानों का निरीक्षण कर नमूने लिए। जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी के निरीक्षण से दुकानदारों में हड़कंप मचा। दुकानदार अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भागे।

रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए मुनाफा कमाने के चक्कर में बड़े पैमाने पर मिलावटखोरी की जा रही है। इसकी जानकारी एसडीओ खाद्य को भी मिल रही थी। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों पर नकेल कसने के लिए एसडीओ खाद्य प्रियंका सिंह कें नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा टीम ने शनिवार को मिठाइयों की दुकानों का निरीक्षण कर कुल 6 दुकानों से मिठाइयों के नमूने भरे।

निरीक्षण के दौरान मिठाई की दुकानों के आसपास गंदगी मिलने पर उन्होंने दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई और दुकानों के आसपास साफ सफाई सखने की हिदायत दी। टीम ने देवनगर चैराहे से मोहम्मद नसीर व राघवेंद्र की दुकान से बरफी, हरीबाबू की दुकान से बेसन के लड्डू, शंकर स्वीट हाउस से सोन पापड़ी सहित बाजार बैठगंज में संतोष कुमार की दुकान से बरफी की नमूना भरकर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा है। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेशचंद्र, अनिल प्रताप सिंह, वीरेंद्र सिंह उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY