तीन साल से अधर में लटका पुलिया का निर्माण, दर्जनों गाँव के लोग परेशान

0
32

बैरिया/बलिया : बीएसटी बंधा से जानकी नगर बाजार जोड़ने के लिए मौनिया बाबा के स्थान के निकट पिछले तीन सालों से निर्माणाधीन पुलिया का निर्माण कार्य आधा-अधूरा रहने के कारण सिताब दियारा के दलजीत टोला, लाल टोला, बाबू के डेरा के अलावा लक्ष्मण छपरा, शोभा छपरा सहित दर्जनों गांवों के लोगों को घोर असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि लगभग 60 लाख रुपये की लागत से बनने वाले इस पुलिया व एप्रोच मार्ग का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा तीन वर्ष पूर्व शुरू किया गया था किंतु अभी भी वह आधा-अधूरा पड़ा हुआ है। लोगों का कहना है कि इस पुलिया के निर्माण कार्य में कार्यदायी संस्था व संबंधित ठेकेदार द्वारा मानक का उल्लंघन किया गया है। जिसके कारण इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया है जबकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि धनाभाव के कारण इस पुलिया व एप्रोच का निर्माण कार्य पिछले तीन वर्षों से रुका पड़ा है।

निर्माणाधीन पुलिया के अगल-बगल के लोगों ने बताया कि तत्कालीन विधायक जयप्रकाश अंचल के कार्यकाल में इस पुलिया का निर्माण कार्य उन्हीं का कोई करीबी ठेकेदार करा रहा है। सूबे में सरकार बदलने के बाद वह ठेकेदार कार्य स्थल पर कभी दिखाई नहीं दिया। क्षेत्रीय लोगों ने जनपद के लोकप्रिय जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत का ध्यान इस आधा अधूरा पड़े पुलिया व एप्रोच मार्ग की तरफ ध्यान अपेक्षित करते हुए आग्रह किया है कि तत्काल इस कार्य को पूरा कराने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के निर्देशित करे, जिससे लोगों को आने-जाने में असुविधा का सामना न करना पड़े।

रिपोर्ट – धीरज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here