लाखों रुपये खर्च के बाद सोलर वाटर टैंक रखने में दबंग बने बाधक गर्मी में हलक तर करने को लोग मजबूर

0
26

 हसनगंज/उन्नाव (ब्यूरो) – नगर पंचायत मोहान के अजमतगढ़ी मोहल्ले में लाखों रुपए खर्च होने के बावजूद सोलर वाटर टैंक राजनीतिको की भेंट चढ़ गया। जिससे गमीॅ में मोहल्ले वासियो को हलक तर करने के लिए शुद्ध पानी के लिए तरसना पड रहा है। ईओ व चेयरमैन एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर मौन बने हुए हैं। नगर पंचायत मोहान के अजमतगढ़ी मोहल्ले में गमीॅ आते ही मीठा पानी को लेकर बड़ी समस्या बढ़ती जा रही है।क्योंकि टाउन मोहान में नब्बे फीसदी खारा पानी पीने के लिए नगरवासी मजबूर है। जबकि सरकार पेयजल आपूर्ति सही कराने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। इसके लिए मोहल्ले वासियों ने नगर पंचायत अध्यक्ष से सोलर वाटर टैंक लगवाने की मांग की थी। जो स्वीकृत हुए तीन माह गुजर गए बोरिंग भी करवायी जा चुकी है|

लेकिन कुछ सत्ता दलीय नेताओं के संरक्षण के चलते सोलर वाटर टैंक सार्वजनिक कुए पर रखने में बाधक बन गए हैं। मोहल्ले वासियों की माने तो कुंआ पानी न रहने से काफी समय से निष्प्रयोज्य हो गया है। फिर भी कुंए पर सोलर वाटर टैंक रखना राजनीतिक अखाड़ा बना हुआ है। मोहल्ले के रंजीत सिंह पुत्र सत्तीराम सिंह व उनके तीनो भाई कमल सिंह,प्रकाश सिंह,कपिल सिंह इस सोलर वाटर टैंक को कुएं पर रखने को लेकर विरोध कर रहे हैं।जबकि रंजीत सिंह ने मुख्यमंत्री पोटॅल पर आई0जी0आर0एस में शिकायत भी दजॅ करायी।फिर भी टाउन अधिकारी के कानों में जूं नहीं रेंगा।वहीं दबंगों ने कुंआ पूजित बताकर सांसद विधायक के संरक्षण से सोलर वाटर टैंक रखना टेढ़ी खीर हो गया है।
ईओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बोरिग हो चुकी है अब सोलर वाटर टैंक अध्यक्ष ही बतायेंगे कहा लगना है। पानी समस्या की मेरी जानकारी में नहीं है।उधर चेयरमैन हयात रसूल ने इस संबंध में बताया कि सूखा हुआ कुंआ टाउन का है लेकिन कुछ लोगों की राजनीति की वजह से सोलर वाटर टैंक रखने में दिक्कत हो रही है। जल्द इस पर हल निकाला जायेगा।

रिपोर्ट – राजेंद्र आजाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here