एंटी भू-माफिया टास्क फोर्स टीम का हुआ गठन

0
136

रायबरेली(ब्यूरो)- शासन के निर्देश पर तहसील क्षेत्र में एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन किया गया। जिसके बाद सलोन तहसील के सभागार में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी।जिसमे समस्त विभाग के अधिकारियो को क्षेत्र में अपने विभाग की जमीनो को चिन्हित कर भूमाफियाओं द्वारा अवैध तरीके से कब्जा जमाये लोगो के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये तथा दो माह के भीतर अवैध कब्जा जमाये जमीनों पर भूमाफियाओं की रिपोर्ट शासन को भेजने के निर्देश दिये गये।

सलोन उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने बताया कि तहसील क्षेत्र में समस्त विभागों द्वारा समय सीमा के अंतर्गत रिपोर्ट न प्रेषित करने पर विभाग के अधिकारियो के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स टीम के गठन में उपजिलाधिकारी अध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी, अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, अधिशाषी अभियन्ता सिचाई विभाग, उप वन क्षेत्रीय अधिकारी, तहसील सलोन के समस्त प्रभारी निरीक्षक, जिला पंचायत के तहसील स्तरीय समस्त खण्ड विकास अधिकारी तथा तहसील के समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, समस्त अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत सदस्य होंगे।तथा संयोजक सदस्य तहसीलदार सलोन होंगे। इन सभी विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिये गये कि वह अपने अपने क्षेत्र में सरकारी जमीनो पर अवैध कब्जा, अतिक्रमण तथा निजी सम्पत्तियो को चिन्हित कर भूमाफियाओं के विरुद्ध इस अभियान के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये है।

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी चरन सिंह, तहसीलदार राजेश चैरसिया, नायब तहसीलदार पवन कुमार शर्मा, अधिशाषी अधिकारी पवन किशोर समेत अन्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY