पूर्व आईएएस अधिकारी डॉ. सूर्यप्रताप सिंह को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिलाई भाजपा की सदस्यता

0
183
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून- नैनीताल के पूर्व डीएम रहे डॉ. सूर्य प्रताप सिंह ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली के समक्ष रविवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्याम जाजू ने पूर्व डीएम को ईमानदार बताते हुए उनके पार्टी में शामिल होने पर खुशी जताई।

आरएसएस के रणनीतिकारों ने आईएएस सूर्य प्रताप सिंह को राजनीति में लाने की कोशिशें दो माह पहले ही शुरू कर दी थीं। रणनीति के तहत कुछ दिनों पूर्व रामलीला मैदान में संघ की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में पूर्व डीएम एसपी सिंह को बुलाया गया था। इस कार्यक्रम के बाद चर्चा शुरू हो गई कि सूर्य प्रताप सिंह हल्द्वानी से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन टिकट वितरण के बाद इस चर्चा पर विराम लग गया। अब रविवार को एसपी सिंह ने वित्तमंत्री अरुण जेटली के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली। सूत्रों के मुताबिक एसपी सिंह को फिलहाल स्टार प्रचारक के रूप में पेश किया जाएगा। हालांकि सिंह ने इस मामले में सोमवार को खुलासा करने की बात कही है।

भाजपा की सदस्यता लेने के बाद पूर्व डीएम सूर्य प्रताप सिंह ने रविवार की शाम हरि शरणम जन के प्रमुख स्वामी राम गोविंद दास भाईजी से मुलाकात की। दोनों लोगों के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। हालांकि दोनों के बीच क्या बातचीत हुई सिंह ने इसका खुलासा नहीं किया। इधर, भाईजी ने इस मुलाकात को सामान्य शिष्टाचार मुलाकात करार दिया है।

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली की पत्रकार वार्ता के दौरान कुछ पत्रकार सवाल पूछना चाहते थे, लेकिन अचानक भाजपा के राष्ट्रीय नेता श्याम जाजू ने जेटली के सामने से माइक खींच लिया। उन्होंने पूर्व डीएम सूर्य प्रताप सिंह को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की। लोगों को माइक खींचना काफी अटपटा लगा, लेकिन अरुण जेटली ने कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं किया।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here