लखनऊ की चार बाइकों सहित तीन युवक गिरफ्तार, चौथा हुआ फरार पुलिस ने भेजा जेल

0
178

हसनगंज/उन्नाव (ब्यूरो)- कोतवाली क्षेत्र में बीती रात चेकिंग के दौरान 3 बाइक चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा। हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोरों की धमाचकौडी के चलते बीती रात में आगरा एक्सप्रेस वे के अंडर ग्राउंड मोहान मलिहाबाद रोड पर मटारिया के पास दो संदिग्ध युवकों में संदीप उफॅ नादिया व सुजीत निवासी गण मटारिया को मोटरसाइकिल सहित पकड़ा।

जिसमें पुलिस की पूंछतांछ में संदीप व सुजीत के बयानों के आधार पर मटारिया गांव में स्थित ज्ञानेंद्र उफॅ गिरीश की मोटरसाइकिल की दुकान से बाइक का इंजन व पाटॅ बरामद कर गिरफ्तार किया।युवकों ने पुलिस को लखनऊ से बाइक चोरी कर ज्ञानेंद्र की दुकान पर पाटॅ बेचने का काम करते थे।तथा मुख्य बाइक चोर सौरभ यादव निवासी हरौनी शमशुद्दीनपुर अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। बरामद की गई बाइकों में अपाचे सफेद रंग की बिना नंबर की, हीरो एच एफ डीलक्स काले रंग की यू पी 32 डी एम 1786, हीरो फैशन प्रो काला नीला रंग यू पी 32 जी डी बाद का नंबर मिटाया गया, हीरो हांडा कालारंग यू पी 32 ए पी 7577 सहित चार गाडि़यां बरामद हुई। तथा खुली बाइक व उसके पाटॅ भी दुकान से बरामद हुए।

बताते चलें पहले कोतवाली क्षेत्र में बैंकों, बाजारों, अस्पताल व तहसील प्रांगण आदि सार्वजनिक स्थानों से दर्जनों मोटरसाइकिल चोरी हो चुकी हैं। जिनका पीडि़तों को खुलासे का इंतजार बना हुआ था।जिसमें हसनगंज निवासी लल्लू सिंह पुत्र राम सिंह क्षेत्रीय विधायक बृजेश रावत की मीटिंग में शामिल होने के लिये भाजपा कार्यकर्ता बह्मना गांव गया था तभी विधायक की सभा से दिन दहाड़े बीते 10 अक्टूबर को स्प्लेंडर प्रो संख्या यू पी 35 क्यू 7597 चोरों ने पार कर दिया था। जिस पर विधायक के कहने के बाद भी अब तक कोतवाली हसनगंज में बाइक चोरी की एफ आई आर दजॅ नहीं हुई। बाइक मालिक अभी भी कोतवाली के चक्कर काट रहा है। यह तो महज नमूना है आधा दर्जन मोटरसाइकिल चोरी की रिपोर्ट सरकारी अभिलेखों में नहीं दजॅ हुई।

इस संबंध में कोतवाली निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मेरे समय में सारी चोरी की रिपोर्टे दजॅ की गयी है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से जनपद की कोई बाइक बरामद नहीं हुई है। सभी लखनऊ से उठाकर पाटॅ बेचते थे। तीनों को जेल भेजा गया है।

रिपोर्ट- राजेंद्र आजाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here