जमीन के विवाद को लेकर चली गोली में चार घायल, पांच के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा

लालगंज/प्रतापगढ़(ब्यूरो)। सांगीपुर थाना क्षेत्र के बसुआपुर गांव में शनिवार को जमीनी रंजिश में हुई फायरिंग के तहत चार गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सांगीपुर सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर दशा में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं घटना को लेकर पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पांच के खिलाफ हत्या के प्रयास व बलवा समेत कई गम्भीर धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

बसुआपुर गांव के ज्ञानेन्द्र नाथ त्रिपाठी के पुत्र मुकेश त्रिपाठी शनिवार को अपनी भूमिधरी में चहार दिवारी का निर्माण करा रहे थे। इस बीच गांव के विपक्षी दयाराम मिश्र ने दीवार के निर्माण को लेकर आपत्ति की। इसके चलते दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी। मुकेश त्रिपाठी ने दी गई तहरीर में कहा है कि वह अपनी भूमिधरी पर निर्माण कार्य करा रहे थे। इसका विरोध जताते हुए विपक्षी दयाराम तथा सुरेश मिश्र, शिवेंद्र मिश्र उर्फ उमेश, भइयाराम व विजय सिंह लाठी डंडा लेकर मौके पर आ गए और मारपीट करने लगे। इस बीच दयाराम के पक्ष से आरोपियों ने अवैध तमंचे से जानलेवा हमला शुरू कर दिया।

फायरिंग में काम कर रहे मजदूर थाना सांगीपुर के पूरे बक्सी राजमतीपुर के शिवशंकर वर्मा, नकुल वर्मा, लल्लू वर्मा व लालजी वर्मा को गोली लग गई। हल्ला गुहार मचाने पर गांव के लोग दौड़े तो आरोपी दहशत फैलाते हुए जानलेवा धमकी देकर मौके से फरार होने लगे। इस बीच सूचना पर सांगीपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई आरोपियों में दो को हिरासत में ले लिया। मुकेश त्रिपाठी की तहरीर पर दयाराम मिश्र समेत पांच के खिलाफ पुलिस ने बलवा, मारपीट, हत्या के प्रयास तथा दहशत फैलाने और जानलेवा धमकी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

बासुआपुर में दिनदहाड़े गोली चलने को लेकर अफरा तफरी का माहौल बन गया। मौके पर सांगीपुर एसओ चन्द्रकान्त उपाध्याय, लालगंज कोतवाल बालेन्दु गौतम समेत उदयपुर एसओ मृत्युंजय मिश्र भी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ रमाकान्त यादव भी घटना स्थल पहुंचे और संागीपुर पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here