प्रत्याशियों से लेकर समर्थकों की आँखे मतगणना पर टिकी

0
223

आजमगढ़ : मतगणना की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशियों की सांसे अटकी हुई हैं। मतदान का परिणाम आने में मात्र कुछ ही पल शेष बचे हैं और जनपद की दस विधानसभा सीटों पर जीत-हार का फैसला होने वाला है। इसे लेकर शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में उथल पुथल मची हुई हैं। प्रत्याशियों व समर्थकों देर रात तक बहस करते रहे। कोई भगवान की विनती कर रहा है तो कोई मनुहार लगा रहा है कि किसी तरह बेड़ा पार हो जाए।

जनपद की दस विधानसभा आजमगढ़ सदर, गोपालपुर, अतरौलिया, फूलपुर-पवई, दीदारगंज, मुबारकपुर, निजामाबाद, मेंहनगर सुरक्षित, लालगंज सुरक्षित, सगड़ी शामिल हैं। इसमें पांच विधानसभा अतरौलिया, गोपालपुर, सगड़ी, मुबारकपुर व आजमगढ़ की मतगणना भारतीय खाद्य निगम बेलइसा में व निजामाबाद, फूलपुर, दीदारगंज लालगंज व मेंहनगर की कृषि महाविद्यालय कोटवा में मतगणना होगी। मतगणना की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। ऐसे में सभी विधानसभाओं में कुल 116 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतगणना में अब कुछ ही समय शेष रह गए हैं। ऐसे सपा-कांग्रेस, भाजपा व बसपा सहित निर्दलीय प्रत्याशियों की दिल की धड़कने बढ़ती जा रही है।

शुक्रवार की रात बड़ी कयामत वाली रात है। मोबाइल स्वीच आफ कर प्रत्याशी शनिवार के आठ बजने का इंतजार कर रहे हैं। किसी का फोन भी नहीं सुन रहे हैं। समर्थकों के साथ कहां-कहां हम सफल रहे और कहां-कहां विफल रहे रणनीति बनाते दिख रहे थे। प्रत्याशियों की हालत यह थी कि उन्हें रात में नींद नहीं आ रही है। सभी भगवान से विनती कर रहे हैं कि किसी तरह मझधार में फंसी नैया पार हो जाए। तमाम प्रत्याशियों ने चुनाव में तो काफी धन खर्च किया है। ऐसे में मतदाताओं ने पैसा लेने के बावजूद अपने मन के ही प्रत्याशी को वोट दिया है। इसकी वजह से हर तरफ प्रत्याशियों की धुकधुकी बढ़ी है। त्रिकोणीय लड़ाई के संकेत होने के बाद अब प्रत्याशी व उनके समर्थक उत्साहित हैं लेकिन यह उत्साह शनिवार को दोपहर तक फाइनल हो जाएगा कि जीत का सेहरा किसके सिर पर बंधेगा लेकिन 12 घंटे का समय किसी के गले नहीं उतर रहा है। सभी लोग करवटें बदल रहे हैं।

रिपोर्ट- संदीप त्रिपाठी संगम

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here