अवैध रूप से मिट्टी खनन से ग्रामीणों में रोष

प्रतीकात्मक

बलिया(ब्यूरो)- दुबहर क्षेत्र में आजकल भट्ठे मालिको द्वारा रात के अंधेरे में दर्जनों ट्रैक्टर लगा कर मिट्टी ढोने से लोगो की नींद हराम हो रही है। आलम यह है कि जैसे ही शाम 7 बजे अंधेरा होने लगता है। मिट्टी लदे ट्रैक्टर का आना जाना शुरू हो जाता है। यह सिलसिला पूरी रात सुबह सात बजे तक चलता है, जिसके शोरगुल के कारण लोगो के सोने में खनन उत्पन्न हो रहा है।

बता दे की क्षेत्र के भट्ठा मालिक पहले तो गंगा के दियारे में खूब खनन किये लेकिन प्रतिबंधित इलाका होने के कारण उधर खनन बन्द कर दिए। अब रात के अंधेरे में बिन्द के छपरा बोहा में जेसीबी लगाकर कई ट्रैक्टर लगाकर अंधाधुन्ध खनन कर डुमरी शिवपुर दियर गांव के बीचोबीच ले जाकर लोगो के सुख चैन में खलल डाल रहे हैं।

शिवपुर दियर निवासी समाज सेवी केडी सिंह ने कहा कि रात के अंधेरे में मिटटी की ढुलायी हर हाल में बंद होनी चाहिए। लोग कहा से थके हारे रात को अपने घर आते हैं और उनको चैन से सोने को न मिले यह न्यायोचित नहीं है। इस संदर्भ में दुबहर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष धर्मेंन्द्र यादव ने कहा कि भट्ठे वालो को परमीशन है, लेकिन रात के अंधेरे में खनन क्यों कर रहे है। इसकी जांच करायी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here