गारंटी होने का बावजूद भी नहीं बदले जा रहे है सरकारी बिजली के बल्ब

0
62

जालौन (ब्यूरो)- बिजली विभाग की ओर से बेचे गए एलईडी बल्ब गारंटी के दौरान खराब होने के बाद भी विभाग द्वार नहीं बदले जा रहे हैं। जिसके कारण उपभोक्ता विभाग के चक्कर काटने पर मजबूर हैं।

बिजली की खपत को कम करने के लिए बिजली विभाग ने अपने उपभोक्ताओं को सस्ते दामों पर एलईडी बल्ब बेचे हैं। विभाग द्वारा बेचे गए एलईडी बल्बों की कंपनी ने उपभोक्ताओं को दो वर्ष की गारंटी दी है। लेकिन कई उपभोक्ताओं के बल्ब चंद महीनों में ही खराब हो गए हैं।

जिसके चलते उपभोक्ता उन्हें बदलवाने के लिए परेशान हैं। विभागीय अधिकारियों द्वारा उपभोक्ताओं की समस्या की ओर ध्यान न दिए जाने के कारण उपभोक्ता आधे साल से इन बल्वों को बदलाने के लिए विभागीय कार्यालय की गणेश परिक्रमा करने को मजबूर हैं। उपभोक्ता रामकृपाल, दीपक सोनी, कपिल कुमार, मनोज कुमार, सुबोध प्रजापति, मलखान सिंह, रामअनुग्रह, मानवेंद्र सिंह, आदि कहते हैं कि उन्होंने विभाग से एलईडी बल्व खरीदे थे, जो कुद माह बाद ही खराब हो गए। वह दिसंबर से विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। परंतु अब तक उनके बल्ब बदले नहीं जा सके। इसकी शिकायत उन्होंने उपखंड अधिकारी व अवर अभियंता स भी की थी परंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। जिससे वह अपने को ठगा महसूस कर रहे हैं।

रुपये खर्च करने के बावजूद वह बल्व को उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। जब इस संबंध में विद्युत उपखंड अधिकारी विकास सोनी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी कार्यालय में बल्ब उपलब्ध नहीं हैं। जब बल्ब उपलब्ध हो जाऐंगे, तो उन्हें बदल दिया जाएगा।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY