गड़वार में बच्चों ने निकली स्कूल चलो रैली

बलिया (ब्यूरो)- शिक्षा क्षेत्र गड़वार अंतर्गत आदर्श शिक्षण एवं हरीपुरी संगीत संस्थान के एक से पांचवीं तक के बच्चों ने स्कूल चलो रैली निकाली। रैली को हरी झंडी स्कूल के प्रबंधक श्री कन्हैया हरीपुरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

हरिपुर, मनिहार, करची, जिगनी खास ,जैेतपुरा चक्रसूल बहलोलपुर, मडौरा गांव के विभिन्न गलियां होते हुए, आधी रोटी खाएंगे पढ़ने जरूर जाएंगे के अलावा विभिन्न श्लोगन के माध्यम से लोगों को सर्व शिक्षा अभियान के विषय में जानकारी दी।

रैली निकालने से पूर्व स्कूल के प्रबंधक श्री हरीपुरी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुकूल हर हाल में शत-शत नमांकन जरूरी है। स्कूल के अध्यापकों को निर्देश दिया कि गांव में जाकर शिक्षा का विस्तार के विषय में जानकारी दें। कहां की प्राथमिक पाठशाला ही बच्चों की पहलीा पाठशाला होती है।

बिना नीव के जैसे कोई मकान खड़ा नहीं हो सकता उसी प्रकार प्राथमिक शिक्षा से वंचित बच्चे जीवन मे आगे नहीं बढ़ सकते । इस मौके पर प्रभारी प्रधानाध्यापक यह जे.बी. सिंह , अमित तिवारी ,गोविंद तिवारी आनंद राय कुबेरनाथ गिरी, अजय राय, राजेश, निर्भय नारायण उपाध्याय, दुखीराम, आभा उपाध्याय,बींदलेश ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY