भाजपा नेता का घर बना जुआरियों का अड्डा

0
48
प्रतीकात्मक

जालौन (ब्यूरो)- नगर के मोहल्ला घुवाताल में लंबे समय से भाजपा नेता द्वारा क्रय किये मकान पर संचालित जुआ के अड्डे पर स्वाट टीम के साथ कोतवाली पुलिस ने छापामार कार्रवाई को अंजाम देकर दर्जन भर जुआरियों को गिरफ्तार कर फड़ से लाखों रुपये की नकदी के साथ ही 4 बाइकें व 15 मोबाइल बरामद किये। पुलिस की कार्रवाई से जहां भाजपा नेताओं में पूरी रात हड़कंप मचा रहा तो वहीं कई जुआड़ियों को छोड़ने के लिये कोतवाली में फोन घनघनाते रहे। पुलिस कार्रवाई का भाजपा नेता ने सत्ता की धौंस भी दिखाने का प्रयास किया लेकिन सूचना सटीक होने से पुलिस टीम ने उसकी एक नहीं सुनी।

गौरतलब हो कि जालौन कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बापू साहब निवासी भाजपा नगर मंत्री सोनू चैहान के आवास पर लाखों का जुआ का फड़ संचालित होने की जानकारी मिलने के बाद स्वाट टीम प्रभारी आनंद कुमार सिंह अपने हमराही सिपाहियों के साथ कस्बा में पहुंचे जहां पर उन्होंने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महाराज सिंह तोमर, उप निरीक्षक बृजनेश कुमार, विश्वनाथ सिंह, सिपाही अवधेश कुमार, शोएब आलम, मनोज कुमार, शैलेंद्र चैबे, रवि भदौरिया, नीतू व पवन कुमार आदि ने जैसे ही भाजपा नगर मंत्री सोनू चैहान के आवास पर छापा मारा तो वहां भगदड़ मच गयी|

इस बीच भाजपा नेता सोनू चौहान ने पुलिस टीम को सत्ता की धौंस भी दिखाने का प्रयास किया लेकिन टीम ने किसी की परवाह न कर मौके से पुलिस ने विवेक कुमार, रफीक, मुकेश, रंजीत सिंह परिहार, छत्रपाल सिंह, छुन्ना परिहार, फिरोज, सहजादे आलम, कल्लू, अजमेरी को गिरफ्तार कर लिया जबकि जुआ के फड़ से 3 लाख 54 हजार 760 रुपये व चार मोटर साइकिलों सहित 15 मोबाइल बरामद किये दिखाये गये हैं जबकि मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार पुलिस ने मौके से 15-20 लाख रुपए बरामद किये है।

पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया कि कार्रवाई के दौरान भाजपा नेता सोनू चैहान व बल्लू श्रीवास्तव भाग जाने में सफल हो गये थे। पुलिस ने पकड़े गये सभी जुआड़ियों के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 371/17 धारा 13 जुआ अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर लिया था। वहीं लोगों ने बताया कि पुलिस ने मौके से कई लोगों को पैसे लेकर छोड़ दिया जबकि कई लोगों ने तालाब में छिपकर अपने को बचाया। स्वाट टीम ने बन्द कमरे में काफी देर तक खिचड़ी पकाई जो नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रात के अंधेरे में छोड़े गये आधा दर्जन नामचीन जुआड़ी-

भाजपा को प्रदेश में सत्रह साल के लंबे अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव में प्रदेश में सरकार बनने का सूखा खत्म हुआ तो भाजपा नेताओं में पैसा कमाने की ललक दिखनी शुरू हो गयी थी। आलम यह हो गया था कि चाहे जैसे भी हो पैसा कमाया जाये। ऐसा ही मामला बीती रात में भाजपा नेता सोनू चैहान के आवास पर संचालित जुआ के फड़ पर छापा मारा वहां से लाखों रुपये का जुआ पकड़ा गया और दर्जन भर जुआड़ियों की गिरफ्तारी दिखायी। जबकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि पकड़े गये जुआड़ियों की संख्या 18 सेे 20 थी लेकिन रात के अंधेरे में नामचीन जुआड़ी जो भाजपा व सपा से जुड़े बताये जा रहे हैं उन्हें छोड़ दिया गया था। फिलहाल तो पुलिस की पकड़ से आजाद हुये नामचीन जुआड़ी भूमिगत बताये जा रहे हैं।

सदर विधायक का नजदीकी बताया जा रहा सोनू चौहान-
स्वाट टीम व जालौन कोतवाली पुलिस ने जिस तरह से हिम्मत जुटाकर भाजपा नेता सोनू चौहान के आवास पर लंबे समय से संचालित जुआ के फड़ पर छापामर कार्रवाई करने की हिम्मत दिखायी है वह काबिले तारीफ है। नगर में आज दिन भर जो चर्चायें चलती रहती उसमें लोगों का मानना था कि सोनू चौहान की उरई-जालौन सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से पहली बार निर्वाचित गौरीशंकर वर्मा से काफी नजदीकी है। इसी का फायदा उन्हें ही नहीं बल्कि आधा दर्जन नामचीन जुआड़ियों को रात के अंधेरे में मिला।

भाजपा नेता पार्टी से छह साल के लिये निष्कासित-
भारतीय जनता पार्टी के नगर मंत्री सोनू चौहान की जुआ जैसे गैर कानूनी कार्यों में संलिप्तता उजागर होने के मामले को भाजपा जिलाध्यक्ष उदयन पालीवाल ने गंभीरता से लेते हुये सोनू चौहान को तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिये निष्कासित करने का फरमान सुना दिया।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY